Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PDA के बाद अब ब्राह्मणों में पैठ बनाने में जुटी सपा, अखिलेश आज हरिशंकर तिवारी की जयंती में होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश में 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं। इसके ल‍िए सपा तैयार‍ियों में जुटी है। सपा अपना आधार वोट और बढ़ाने में लगी हुई है। इसी कड़ी में सपा पीडीए के साथ ही अब ब्राह्मण समाज को भी अपने पाले में लाने की हर संभव कोशिश में जुट गई है। अखि‍लेश हरिशंकर तिवारी की जयंती पर गोरखपुर में में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं।

By Shobhit Srivastava Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 05 Aug 2024 08:22 AM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखि‍लेश यादव।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। समाजवादी पार्टी 'पीडीए' (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) के बाद अब ब्राह्मणों में पैठ बनाने में जुट गई है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय को बनाने के बाद अब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार पांच अगस्त को गोरखपुर के चिल्लूपार में पूर्व मंत्री स्वर्गीय हरिशंकर तिवारी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

विधानसभा की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सपा अपना आधार वोट और बढ़ाने में लगी हुई है। इसी कड़ी में सपा पीडीए के साथ ही अब ब्राह्मण समाज को भी अपने पाले में लाने की हर संभव कोशिश में जुट गई है। सपा मुखिया हरिशंकर तिवारी की जयंती पर गोरखपुर में उनके पैतृक गांव में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं।

उन्होंने रविवार को एक्स पर लिखा, ''लोकप्रिय विधायक रहे उप्र के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व. हरिशंकर तिवारी की जयंती, पांच अगस्त, पर चिल्लूपार, गोरखपुर में उनकी प्रतिमा के ‘स्थापना-समारोह’ के संदर्भ में आयोजित ‘विकास की अवधारणा एवं जन नायक प. हरिशंकर तिवारी’ विषयक संगोष्ठी में बीज वक्तव्य देने के लिए आपके स्नेह-आमंत्रण पर हार्दिक धन्यवाद! पूर्व नियोजित कार्यक्रमों में व्यस्तताओं के बावजूद भी इस कार्यक्रम में शामिल होने का पूरा प्रयास रहेगा। इस कार्यक्रम की सफलता के लिए अग्रिम शुभकामनाएं!''

वहीं, पार्टी ने पांच अगस्त को ही सभी जिलों में छोटे लोहिया के नाम से मशहूर पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्व. जनेश्वर मिश्र की जयंती मनाने भी जा रही है। इस संबंध में पार्टी ने सभी जिला व शहर इकाइयों को निर्देश भेज दिए हैं। अखिलेश खुद भी सुबह 10 बजे जनेश्वर मिश्र पार्क में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने जाएंगे।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले में गरमाई राजनीति, भाजपा और सहयोगी दलों ने सपा को घेरा

यह भी पढ़ें: यूपी में लागू होगा नजूल संपत्ति कानून, विरोध को दरकिनार कर संशोधित विधेयक पारित कराया जाएगा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर