Move to Jagran APP

NEET-NET पेपर लीक को लेकर सपा छात्र सभा का लखनऊ में प्रदर्शन, पुलिस से हुई झड़प

सपा छात्र सभा के सदस्य सपा कार्यालय से लोक भवन की ओर जुलूस निकाल रहे थे। वे काले झंडे लिए हुए और सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे थे। जैसे ही जुलूस विक्रमादित्य मार्ग पर पहुंचा पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। इसे लेकर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई। पुलिस ने सपा छात्र सभा के कई पदाधिकारियों को हिरासत में लिया।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Tue, 25 Jun 2024 01:18 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 01:18 PM (IST)
लखनऊ में प्रदर्शन करते सपा छात्र सभा के लोग।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। सपा छात्र सभा ने मंगलवार को नीट, नेट परीक्षाओं में पेपर लीक और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की कार्यप्रणाली के खिलाफ राजधानी लखनऊ में व‍िरोध प्रदर्शन क‍िया। विरोध प्रदर्शन के चलते विक्रमादित्य मार्ग पर पुलिस ने रास्ता बंद कर दिया।

सपा छात्र सभा के सदस्य सपा कार्यालय से लोक भवन की ओर जुलूस निकाल रहे थे। वे काले झंडे लिए हुए और सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे थे। जैसे ही जुलूस विक्रमादित्य मार्ग पर पहुंचा, पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। इसे लेकर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई।

कई पदाधि‍कार‍ियों को ह‍िरासत में ल‍िया

पुलिस ने सपा छात्र सभा के कई पदाधिकारियों को हिरासत में लिया। इसके बावजूद, प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते रहे और अपनी मांगों को जोरदार तरीके से प्रस्तुत करते रहे। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को ईको गार्डन भेज दिया।

एजेंसी की कार्यप्रणाली पर उठाया सवाल

सपा छात्र सभा के पदाधिकारियों ने कहा कि यह प्रदर्शन सरकार की विफलताओं को उजागर करने के लिए था, और वे अपने छात्रों के अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष करते रहेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि नीट और नेट जैसी परीक्षाओं में पेपर लीक की घटनाएं बार-बार हो रही हैं, जिससे छात्रों का भविष्य खतरे में पड़ रहा है। उन्होंने एजेंसी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए इसे सुधारने की मांग की।

पुल‍िस ने कहा-  अशांति बर्दाश्त नहीं की जाएगी

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे इस मुद्दे को लेकर जल्द ही और बड़े पैमाने पर आंदोलन करेंगे। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं, तो वे अपने विरोध को और तेज करेंगे। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखना उनकी प्राथमिकता है और किसी भी तरह की अशांति बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.