Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा विधानसभा चुनाव में I.N.D.I.A गठबंधन के साथ या अकेले लड़ेगी सपा? अखिलेश यादव ने बता दिया

Haryana Assembly Election हरियाणा विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी गठबंधन धर्म निभाते हुए हरियाणा में आइएनडीआइए गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने का एलान किया है। इस बात की घोषणा सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने की है। उन्होंने कहा- बात सीट की नहीं जीत की है। सीटे इसके साथ ही यूपी उपचुनाव में कांग्रेस के साथ सीटों के बंटवारे की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं।

By Nishant Yadav Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sat, 07 Sep 2024 08:25 AM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में गठबंधन धर्म निभाने के सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान के बाद यूपी में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस के साथ सीटों के बंटवारे का फार्मूला जल्द निकलने की उम्मीद बढ़ गयी है। सपा प्रमुख ने शुक्रवार को कहा कि हरियाणा चुनाव में आइएनडीआइए गठबंधन की एकजुटता नया इतिहास लिखने में सक्षम है।

उन्होंने आगे कहा कि बात सीट की नहीं जीत की है। बात दो-चार सीटों पर प्रत्याशी उतारने की नहीं है, बात तो जनता के दुख-दर्द को समझते हुए उनको भाजपा की जोड़-तोड़ की भ्रष्टाचारी सियासत से मुक्ति दिलाने की है।

हम मानते हैं कि हमारे या गठबंधन के किसी भी दल के लिए ये समय अपनी राजनीतिक संभावना तलाशने का नहीं है, बल्कि त्याग और बलिदान का है। माना जा रहा है कि शनिवार तक हरियाणा चुनाव को लेकर सपा अपनी रणनीति तय करेगी। सपा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह भाटी लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं।

अंतिम परिणाम वेबसाइट पर डालने की मांग

सपा के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन देकर इस साल हुए लोकसभा चुनाव के अंतिम परिणाम पत्र को वेबसाइट पर अपलोड करने की मांग की है। ज्ञापन में कहा गया है कि चुनाव को तीन माह से अधिक समय बीत गया है, लेकिन आज तक अंतिम परिणाम पत्र वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया गया है। जिससे सपा सहित अन्य राजनैतिक दलों को असुविधा हो रही है।

इसे भी पढ़ें: सपा में शामिल होंगी अपर्णा यादव! महिला आयोग का अध्यक्ष पद न मिलने से हुईं नाराज

इसे भी पढ़ें: विकृत मानसिकता वाले पुरुष करते हैं महिलाओं से अपराध, पद संभालते ही बबीता ने ममता बनर्जी सरकार को घेरा