Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sanatan Dharma row: विपक्ष के विवादित बयानों पर कांग्रेसी नेता बोले- ‘...स्टालिन INDIA को टाइटैनिक बना देंगे’

बयानों के लिए मशहूर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद सियासत की हालिया गर्माहट पर बखूबी हाथ सेंक रहे हैं। ‘मेरा “भारत” महान’ के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम का एक और ट्वीट सामने आया है जो विपक्ष के लिए परेशानी बन सकता है। आचार्य प्रमोद ने इस बार सीधा हमला विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. पर बोला है। आचार्य प्रमोद ने कहा कि ए राजा और स्टालिन I.N.D.I.A. को टाइटैनिक जहाज बना देंगे।

By Shivam YadavEdited By: Shivam YadavUpdated: Thu, 07 Sep 2023 08:13 PM (IST)
Hero Image
आचार्य प्रमोद कृष्णम की पहचान हिंदू गुरु के रूप में की जाती है।

नई दिल्ली, जागरण ऑनलाइन डेस्क: बगावती बयानों के लिए मशहूर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम सियासत की हालिया गर्माहट पर बखूबी हाथ सेंक रहे हैं। ‘मेरा “भारत” महान’ के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम का एक और ट्वीट सामने आया है, जो विपक्ष के लिए परेशानी बन सकता है। आचार्य प्रमोद ने इस बार सीधा हमला विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. पर बोला है। आचार्य प्रमोद ने कहा कि ए राजा और स्टालिन I.N.D.I.A. को टाइटैनिक जहाज बना देंगे।

आचार्य प्रमोद के ट्वीट में ए. राजा और स्टालिन का नाम क्यों?

हाल ही में तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद पूरे देश के सनातनी इसकी निंदा कर रहे हैं। हालांकि, स्टालिन ने यह बयान एक कार्यक्रम में दिया था, लेकिन जब यह इंटरनेट पर पहुंचा तो राजनीति के गलियारे में जंगल की आग की तरह फैल गया।

वहीं, उदयनिधि स्टालिन के बयान को लेकर विपक्ष के गठबंधन पर भाजपा ने सवाल उठा दिए। इसके अलावा, उदयनिधि के बयान का विवाद ठंडा भी नहीं पड़ा था और डीएमके के एक और नेता ए. राजा ने भी सनातन धर्म की तुलना एड्स और कोढ़ बीमारी से कर दी। 

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के नेताओं की विवादित बयानबाजी गठबंधन को काफी नुकसान पहुंचा सकती है। इसी का अंदाजा लगाते हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि राजा और स्टालिन I.N.D.I.A. को टाइटैनिक जहाज बना देंगे।

यह भी पढ़ें:- 'President Of Bharat' पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने उठाए सवाल तो आचार्य प्रमोद कृष्णम बोले- ''मेरा भारत महान''

सकते में आ सकती है कांग्रेस

आचार्य प्रमोद के इस ट्वीट के बाद से सियासी गलियारे में काफी खलबली मच सकती है। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले कांग्रेस के सपोर्टरों ने आचार्य प्रमोद को ही निशाने पर लेने की कोशिश की है। 

आचार्य प्रमोद कृष्णम खुद एक कांग्रेसी नेता होने के बावजूद इस तरह की बागी टिप्पणी कर रहे हैं तो संभव है पार्टी सकते में आ सकती है। इससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि आचार्य प्रमोद प्रियंका गांधी के सलाहकार भी रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें:- 'मेरी वेशभूषा और तिलक से चिढ़ है' CWC में जगह नहीं मिलने पर भड़के कांग्रेस नेता; अशोक गहलोत को भी सुना दिया

कौन हैं आचार्य प्रमोद कृष्णम?

आचार्य प्रमोद कृष्णम की पहचान हिंदू गुरु के रूप में की जाती है। उनका जन्म बिहार के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। आचार्य कृष्णम ने संभल में श्री कल्कि फाउंडेशन की स्थापना की है और वह कल्कि धाम के पीठाधीश्वर भी हैं। 

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान लखनऊ लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, परंतु उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। पार्टी में उन्हें उचित वरीयता न मिलने के कारण अक्सर अपनी नाराजगी बाहर निकालते रहते हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर