Move to Jagran APP

UP By Election: संजय निषाद ने डिप्‍टी सीएम के साथ की प्रेस वार्ता, बोले- 'हमें जीत चाहिए, सीट नहीं'

उत्‍तर प्रदेश उपचुनाव में निषाद पार्टी को एक भी सीट नहीं मिलने पर संजय निषाद ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हम एनडीए प्रत्याशियों को जिताने के लिए काम करेंगे। हालांकि मुद्दा अभी भी आरक्षण ही है। हमारा लक्ष्‍य आरक्षण है जिसे लेकर भाजपा गंभीर है। निषाद पार्टी ने कटेहरी और मझवां सीट को लेकर दावेदारी पेश की थी।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 25 Oct 2024 11:47 AM (IST)
Hero Image
निषाद पार्टी दो सीट के लिए अड़ी हुई थी।- जागरण
राज्य ब्यूरो, जागरण, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में एनडीए के विश्वसनीय सहयोगी होने के बावजूद सीट पाने से वंचित रहे निषाद पार्टी के मुखिया व प्रदेश सरकार के मंत्री संजय निषाद ने अब कहा है कि उन्हें एनडीए की जीत चाहिए, सीट नहीं।

शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के साथ साझा प्रेस वार्ता में संजय निषाद ने किसी भी तरह की नाराजगी से इन्कार किया और कहा कि वह एनडीए में आज भी हैं और कल भी रहेंगे। वहीं, ब्रजेश पाठक ने निषाद पार्टी के फैसले का स्वागत करते हुए उपचुनाव में सभी नौ सीटें जीतने का दावा किया।

संजय निषाद ने कहा कि कई बार देश, राज्य और समाज के हित में बड़े और कड़े फैसले लेने पड़ते हैं। हमारे समाज के लोगों को आरक्षण चाहिए और भाजपा ने दीपावली के बाद इस पर गंभीर पहल का भरोसा दिलाया है।

इसे भी पढ़ें-28 अक्टूबर से 15 नवंबर तक प्रदेशवासियों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, पहली बार 19 दिन तक नहीं होगी कटौती

उन्होंने कहा कि हमें निषादों का हक चाहिए। हमारे समाज के लोग गुस्से में हैं। कांग्रेस, बसपा और सपा ने आरक्षण के मुद्दे को लटकाकर रखा। हमें ओबीसी की श्रेणी में डालकर पिछली सरकारों ने बड़ा अन्याय किया। अब भाजपा सरकार में आरक्षण के मुद्दे पर गंभीर पहल होती दिख रही है।

वहीं, ब्रजेश पाठक ने निषाद पार्टी को एनडीए का विश्वसनीय सहयोगी बताया। कहा, निषाद पार्टी से भाजपा का बूथ स्तर तक गठबंधन हैं। उपचुनाव में हम सपा को पराजित करेंगे और सभी नौ सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

इसे भी पढ़ें-गजरौला में बच्चों से भरी स्कूली मिनी बस पर फायरिंग, तोड़फोड़ का प्रयास

पाठक ने कहा कि हम आइएनडीआइए गठबंधन के खोखले वादों से जनता को गुमराह नहीं होने देंगे। इन लोगों को जब-जब ताकत मिली है, कमजोर तबके पर अत्याचार बढ़ा है। बता दें कि संजय निषाद ने पिछले दिनों अपने सिंबल पर चुनाव लड़ने की बात कहते हुए कटेहरी और मझवां सीट को लेकर दावेदारी पेश की थी।

उपचुनाव वाली नौ सीटों में से भाजपा ने सिर्फ एक सीट मीरापुर रालोद के लिए छोड़ी है और शेष आठ सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं। निषाद पार्टी ने कटेहरी और मझवां सीट को लेकर दावेदारी पेश की थी।

इन सीटों पर होना है उपचुनाव

कानपुर में सीसीमऊ सीट, प्रयागराज में फूलपुर की सीट , मैनपुरी की करहल सीट, मिर्जापुर की मझवां सीट, अयोध्‍या की मिल्‍कीपुर सीट, अंबेडकरनगर की कटेहरी सीट, गाजियाबाद की सदर सीट, अलीगढ़ की खैर सीट, मुरादाबाद की कुंदरकी सीट और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।