Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

School Close In UP: कई जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, बरेली में कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूलों की छुट्टी

UP Weather Update News In Hindi यूपी में बारिश की संभावना के बीच बदायूं में शनिवार को जमकर बादल बरसे। दक्षिण-पश्चिम मानसून के चलते रविवार तक बारिश की संभावनाएं यूपी के कुछ जिलों में बनी है। बदायूं में सड़कों पर बारिश का पानी आने से जगह जगह जलभराव हो गया। कुछ जिलों में बादल छाए हुए हैं जिससे गर्मी और उमस से राहत मिलने के आसार हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 23 Sep 2023 12:35 PM (IST)
Hero Image
UP Weather Update: बारिश के चलते बरेली के स्कूलों में अवकाश घोषित

लखनऊ, डिजिटल डेस्क। यूपी में बारिश का असर सितंबर के महीने में देखने को मिल रहा है। कई जिलों में रविवार तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बरेली में जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी के निर्देश पर बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि भारी बारिश को दृष्टिगत रखते हुए शनिवार 23 सितंबर को सभी बोर्ड के कक्षा एक से आठ तक के विद्यालय बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

बदायूं में झमाझम बारिश से सड़कों पर हुआ जलभराव

बदायूं में शनिवार सुबह झमाझम वर्षा हुई। शहर में गांधी ग्राउंड, छह सड़का, नई सराय, जोगीपुरा में सड़कों पर जलभराव हो गया है। बरसात होने से गर्मी से राहत मिल गई है। अब भी हल्की वर्षा हो रही है। बरसात से फसल को फायदा हुआ है, लेकिन तेज हवा चलने पर धान और बाजरा की फसल गिरने का खतरा बढ़ गया है।

कानपुर में छाए बादल, बारिश के बनने लगे आसार

कानपुर में शनिवार की सुबह से एक बार फिर मानसून के बादल शहर के आसमान पर इकट्ठा होने लगे हैं बादलों की मौजूदगी के वैसे सुबह का सूरज भी मध्यम है। सूर्योदय होने के बावजूद आसमान पर सूरज की चमक गायब है। शुक्रवार की सुबह जिस तरह से सूरज उगाने के साथ ही आसमान में चमकदार और चटकीली दिखाई दी थी।

शनिवार को उसका उल्टा होता दिख रहा है सूर्योदय के समय हालांकि शहर का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस पर है लेकिन बादलों के छाए होने की वजह से सूरज की धूप सुबह 6:30 बजे तक दिखाई नहीं दे रही है।

ये भी पढ़ेंः Radha Ashtami: बरसाना में राधारानी के जन्मोत्सव की धूम, पंचामृत से लाडली जी का अभिषेक, दर्शन को उमड़े भक्त

कृषि मौसम विज्ञानी डा एसएन सुनील पांडेय का कहना है शनिवार को निम्न हवा का दबाव क्षेत्र झारखंड से खिसककर पूर्वी उत्तर प्रदेश की सीमा में आ गया है। इससे मौसम में बदलाव दिख रहा है दिन में बूंदाबांदी और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है।

ये भी पढ़ेंः Mathura News: बरसाना में राधा जन्मोत्सव के बीच बड़ी घटना, भीड़ के दबाव में दम घुटने से दो श्रद्धालुओं की मौत

शुक्रवार को भी कानपुर से सटे उन्नाव और कानपुर देहात के क्षेत्र में बारिश हुई है। इन दिनों जो बारिश हो रही है उसका एक छोटे हिस्से में ही प्रभाव दिखाई दे रहा है । बादल भी स्थानीय स्तर पर निर्मित होकर बारिश करवा रहे हैं।