Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नौकर की पत्नी ने साथी समेत की थी सेवानिवृत्त IPS के घर चोरी, माल बेचने की तैयारी कर रहे थे शातिर

गोमतीनगर पुलिस ने सेवानिवृत्त आईपीएस राजू बाबू सिंह के घर से चोरी करने वाले नौकर पंकज गुप्ता उसकी पत्नी अनीता गुप्ता और साथी विशाल सिंह को चोरी के माल के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 50 लाख रुपये की कीमत के जेवरात बरामद किए हैं और एक अन्य साथी शैलेंद्र की तलाश जारी है। आरोपी चोरी का माल बेचने की फिराक में थे।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 12 Sep 2024 12:32 AM (IST)
Hero Image
गिरोह में शामिल एक साथी की तलाश में टीम लगी हुई है।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। विनीतखंड निवासी सेवानिवृत्त आईपीएस राजू बाबू सिंह के घर से चोरी करने वाले नौकर को उसकी पत्नी व एक साथी के साथ गोमतीनगर पुलिस ने चोरी के माल के साथ गिरफ्तार किया है। डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने बताया कि गिरोह में शामिल एक साथी की तलाश में टीम लगी हुई है।

दामाद के घर में था नौकर

डीसीपी पूर्वी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी विभवखंड निवासी पंकज गुप्ता, उसकी पत्नी अनीता गुप्ता और साथी विशाल सिंह है। पंकज कुछ वर्ष पहले राजू बाबू सिंह के दामाद के यहां नौकरी करता था। उसी दौरान इस घर पर आना जाना था। वहां नौकरी छोड़ने के बाद यहां काम करता था। 

इस बीच राजू बाबू को पेंटिंग करवानी थी। इसका काम पंकज ने खुद ले लिया। इस दौरान उसने ऊपर के कमरे में रखी अलमारी से धीरे-धीरे जेवरात पार करना शुरू किया। तीन महीने तक चली पेंटिंग के दौरान 50 लाख रुपये की कीमत के जेवरात पार कर दिए थे। 

इसमें उसका साथ चालक विशाल ने भी दिया था। यही नहीं पत्नी अनीता ने कुछ जेवरात बेचे थे व अन्य बेचने की तैयारी में थी। इससे पहले ही तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, इस गिरोह में शामिल शैलेंद्र की तलाश में टीम लगी हुई है।

यह था मामला

विनीत खंड निवासी राजू बाबू सिंह के घर से नौकर पंकज कुमार गुप्ता और चालक विशाल ने 50 लाख रुपये की कीमत के जेवरात पार कर दिए थे। चोरी होने का राजू बाबू ने गोमतीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें: मौलाना समेत 12 को उम्रकैद, चार को 10 वर्ष की सजा; मतांतरण कराने के मामले में ATS-NIA कोर्ट ने सुनाया फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर