Move to Jagran APP

'द‍िल से बहनजी के साथ जुड़ा था, लेक‍िन उन्‍होंने...', सपा का दामन थामने के बाद क्‍या बोले गुड्डू जमाली

गुड्डू जमाली के आने से सपा आजमगढ़ में और मजबूत हो गई है। अब सपा उन्हें एमएलसी बनाएगी साथ ही अखिलेश यादव फिर से आजमगढ़ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश आजमगढ़ से ही चुनाव लड़कर जीते थे। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में करहल से जीतने के बाद उन्होंने आजमगढ़ सीट से त्यागपत्र दे दिया था।

By Shobhit Srivastava Edited By: Vinay Saxena Published: Wed, 28 Feb 2024 06:53 PM (IST)Updated: Wed, 28 Feb 2024 06:53 PM (IST)
बसपा प्रमुख मायावती और सपा में शाम‍िल होने वाले गुड्डू जमाली।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। दो बार के विधायक व बसपा नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने बुधवार को सपा का दामन थाम लिया। अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी के प्रदेश कार्यालय में अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ वे साइकिल पर सवार हो गए। उन्होंने कहा कि मैंने दिल से सपा की सदस्यता ली है। उन्होंने भावुक होकर अखिलेश से कहा कि पूरी जिंदगी आपके साथ वफादार बनकर रहूंगा, अब मरने के बाद ही यह रिश्ता टूटेगा। गुड्डू के आने से सपा आजमगढ़ में और मजबूत हो गई है। अब सपा उन्हें एमएलसी बनाएगी, साथ ही अखिलेश यादव फिर से आजमगढ़ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश आजमगढ़ से ही चुनाव लड़कर जीते थे। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में करहल से जीतने के बाद उन्होंने आजमगढ़ सीट से त्यागपत्र दे दिया था। यहां के उपचुनाव में सपा गुड्डू जमाली के कारण ही भाजपा से हार गई थी।

'द‍िल से बहनजी के साथ जुड़ा था, लेक‍िन उन्‍होंने...'

अब गुड्डू के सपा में आने की वजह से आजमगढ़ लोकसभा सीट पार्टी के लिए मजबूत हो गई है। उन्होंने सपा में शामिल होने के मौके पर कहा कि मैंने किसी लोभ व लालच में यह निर्णय नहीं किया है। मैं पीडीए के नारे को ताकत देता हूं। उन्होंने कहा कि वे दिल से 'बहनजी' (मायावती) के साथ जुड़े थे, लेक‍िन आज की लड़ाई में उन्हें भी साथ देना चाहिए था। उनके साथ न आने के कारण ही उन्हें यह निर्णय लेना पड़ा।

अखि‍लेश बोले- गुड्डू आए नहीं, हमने उन्‍हें बुलाया है

सपा मुखिया अखिलेश ने कहा कि वर्ष 2022 के चुनाव से पहले भी गुड्डू जमाली हमारे पास आए थे, लेक‍िन किन्हीं कारणों से साथ नहीं हो पाया था, इस बार वो आए नहीं हमने उन्हें बुलाया है। जिस जिम्मेदारी के साथ वे दूसरे दल में थे उसी तरह यहां भी मजबूती से रहेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से समुद्र मंथन हुआ था इस बार संविधान मंथन होगा। इसमें एक तरफ संविधान को मानने वाले लोग हैं तो दूसरी ओर संविधान की धज्जियां उड़ाने वाले लोग हैं। पीडीए परिवार बढ़ता जा रहा है। हम जितना परिवार बढ़ा लेंगे भाजपा को हराने का काम करेंगे।

इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने कहा कि भाजपा की नीयत संविधान बदलने की है उसने देश के सामने संकट खड़ा कर दिया है। पीडीए के लोग ही देश को बचाने का काम करेंगे। भाजपा से ज्यादा कोई भी दूसरी बेईमान पार्टी नहीं है। इस मौके पर प्रदेश मुख्यालय पर आजमगढ़ के सभी बड़े नेता मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: राज्‍यसभा चुनाव में सपा के बागी विधायकों पर कार्रवाई के सवाल पर अखि‍लेश यादव की दो टूक, कही ये बात

यह भी पढ़ें: अखिलेश का बड़ा दांव, सपा में शामिल हुए BSP के कद्दावर नेता गुड्डू जमाली; कभी धर्मेंद्र यादव के लिए बने थे मुसीबत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.