Move to Jagran APP

UP News: शाइन सिटी का एक और एजेंट लखनऊ से ग‍िरफ्तार, 50 हजार का इनाम था घोषित

एसटीएफ ने शाइन सिटी ग्रुप के एक और एजेंट को गिरफ्तार किया। एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि राहुल मूल रूप से रायबरेली के शिवगढ़ के गूढ़ा गांव का रहने वाला है। आरोपित पर गोमतीनगर समेत अन्य थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं। बुधवार को सूचना मिली कि आरआर बंधा पर राहुल किसी से मिलने आया है। मौके पर पहुंचकर उसको गिरफ्तार किया गया।

By ayushman pandey Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 24 Oct 2024 09:06 AM (IST)
Hero Image
शाइन सिटी ग्रुप एजेंट राहुल शर्मा ग‍िरफ्तार।
जागरण संवाददाता, लखनऊ। एसटीएफ ने बुधवार को शाइन सिटी ग्रुप के एक और एजेंट राहुल शर्मा को बंधा रोड से गिरफ्तार किया। आरोपित पर 50 हजार का इनाम घोषित था। जमीन और प्लाट के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी की थी। आरोपित के पास से दस्तावेज और नकदी बरामद की है।

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि राहुल मूल रूप से रायबरेली के शिवगढ़ के गूढ़ा गांव का रहने वाला है। आरोपित पर गोमतीनगर समेत अन्य थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं। बुधवार को सूचना मिली कि आरआर बंधा पर राहुल किसी से मिलने आया है। मौके पर पहुंचकर उसको गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि 2016 में शाइन सिटी इंफ्रा प्रोजेक्ट में कंप्यूटर आपरेटर के पद पर काम शुरू किया था। चार महीने काम करने के बाद कंपनी की तरफ से रजिस्ट्री करने के लिए उसे अधिकृत किया गया था। इसके बाद डायरेक्टर राशिद नसीम और एमडी आसिफ के कहने पर लोगों को जाल में फंसाना शुरू कर दिया था। गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है। एसटीएफ ने बताया कि राहुल ने पहले सिर्फ लिखा-पढ़ी के लिए नौकरी थी। इसके बाद वह भी इस गिरोह का सदस्य बन गया और लोगों को जाल में फंसाने लगा।

ठगी के आरोपित फरार विराज पर एक और मुकदमा, चैरिटी शो ठगी मामला

जागरण संंवाददाता, लखनऊ। बालीवुड लाइव कंसर्ट के नाम पर नौ करोड़ रुपये ठगने और पुलिस अभिरक्षा से फरार आरोपित विराज त्रिवेदी के खिलाफ एक और मुकदमा सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने दर्ज किया है। वाराणसी के व्यापारी ने विराज, उसकी पत्नी समेत सात को आरोपित बनाया है। आरोप है कि आरोपितों ने मैन्युफैक्चर टैक्स फ्री कार दिलाने का झांसा देकर दस लाख रुपये ठगे थे।

इंस्पेक्टर अंजनी कुमार मिश्रा ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है। वाराणसी के शिवपुर इलाके में प्रसून कुमार सिंह ने बताया कि सितंबर 2022 में रिश्तेदार प्रदीप कुमार सिंह निवासी बलिया खेड़ा गोसाईगंज ने संपर्क किया। बताया कि सुविधा फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा इकाना स्टेडियम में म्यूजिक कंसर्ट चैरिटी शो होना है। इसमें बालीवुड अभिनेता शामिल होंगे। कार्यक्रम 20 नवंबर को होना है।

सुविधा फाउंडेशन के इवेंट अधिकारी विराज और अन्य के प्रयास से कई आटो मोबाइल कंपनियां स्पांसरशिप कर रही हैं। इसमें कार खरीदने वालों को मैन्युफैक्चर टैक्स फ्री कार मिलेगी। अगर चाहो तो मैन्युफैक्चर टैक्स फ्री कार दिला दूंगा। जिसके लिए 10 लाख रुपये खर्च करने होंगे। झांसे में आकर प्रसून ने सात सितंबर को रुपये ट्रांसफर कर दिए, लेकिन काम न होने पर रकम वापस मांगी तो आरोपित धमकाने लगे।

27 सितंबर को अभिरक्षा से भागा था विराज: 30 जुलाई 2023 को एसटीएफ के हत्थे चढ़ा विराज त्रिवेदी लखनऊ जेल में बंद था। 23 सितंबर को छह पुलिसकर्मी दो मामलों में पेशी के लिए विराज को भावनगर गुजरात ले गए थे। 27 सितंबर की सुबह होटल में रुके पुलिसकर्मियों से नाश्ता करने की बात कहकर आरोपित विराज निकला और फरार हो गया था। दारोगा ने भावनगर में मुकदमा दर्ज कराया था। यहां महानगर थाने में प्रतिसार निरीक्षक ने सभी पुलिसकर्मियों और विराज पर मुकदमा दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें: UP News: पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष शहला ताहिर पर ईडी का शिकंजा, नवाबगंज नगर पालिका घोटाला में ED ने शुरू की जांच

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।