Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिवपाल का CM योगी पर पलटवार, बोले- 'जैसे सदन में चल रहा हो चाचा पर चर्चा कार्यक्रम'; 'रामराज्य का विरोध...'

UP Politics विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान सपा के जसवंतनगर के सदस्य शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पता नहीं इस सरकार को समाजवाद से क्या चिढ़ है? समाजवाद का विरोध रामराज्य का विरोध है। समाजवाद ही रामराज्य है। इसके बगैर रामराज्य नहीं हो सकता है। यह बजट जनता व समाज के हित में नहीं है केवल धोखा है। हर मोर्चे पर यह सरकार विफल रही है।

By Shobhit Srivastava Edited By: Abhishek Pandey Updated: Fri, 09 Feb 2024 07:47 PM (IST)
Hero Image
शिवपाल ने CM योगी पर किया पलटवार, बोले- 'जैसे सदन में चल रहा हो चाचा पर चर्चा कार्यक्रम'

राज्य ब्यूराे, लखनऊ। विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान सपा के जसवंतनगर के सदस्य शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पता नहीं इस सरकार को समाजवाद से क्या चिढ़ है? समाजवाद का विरोध रामराज्य का विरोध है। समाजवाद ही रामराज्य है। इसके बगैर रामराज्य नहीं हो सकता है। यह बजट जनता व समाज के हित में नहीं है, केवल धोखा है। हर मोर्चे पर यह सरकार विफल रही है।

शिवपाल ने नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उन बातों का जवाब दिया जिसमें उन्होंने चाचा के प्रति चिंता जताते हुए नेता प्रतिपक्ष सपा प्रमुख अखिलेश यादव को घेरा था। शिवपाल ने कहा कि अचानक नेता सदन को मेरी चिंता हो जाती है, ऐसा लग रहा था, मानो सदन में ''चाचा पर चर्चा'' कार्यक्रम चल रहा है। अध्यक्ष जी मैं कहना चाहूंगा कि चाचा ''पीडीए'' का हिस्सा थे, हैं और रहेंगे। समाजवादी थे, हैं और रहेंगे...। अखिलेश के चाचा थे, हैं और रहेंगे।

शिवपाल की बातों पर अखिलेश ने लगाए ठहाके

शिवपाल की बातें सुनकर सदन में मौजूद अखिलेश यादव अपनी हंसी रोक नहीं पाए। शिवपाल ने आगे कहा कि मेरी चिंता से ज्यादा मेरे साथी (ओम प्रकाश राजभर) की चिंता होनी चाहिए जिन्होंने अभी दिल और दल बदला है, नहीं तो ये फिर वापस आ जाएंगे। मैं तो जब चाहूंगा, जहां चाहूंगा, जिस सूची में चाहूंगा, हो जाऊंगा।

दरअसल, योगी ने बुधवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान अखिलेश पर प्रहार करते हुए कहा कि इनका ''पीडीए'' परिवार डेवलपमेंट अथारिटी है। इसमें और कोई है या नहीं, मगर चच्चू (शिवपाल यादव) नहीं है। हाल ही में टिकट घोषित किए जिसमें परिवार के तीन सदस्यों के नाम थे, चच्चू का नाम क्यों नहीं था? अगर प्रभु राम को मानते, रामायण या महाभारत से सीखते तो चच्चू का अपमान नहीं करते। शिवपाल ने योगी की इन्हीं बातों का शुक्रवार को जवाब दिया।

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने जारी की लोकसभा चुनाव के लिए विधानसभा प्रभारियों की सूची, इन नेताओं को सौंपी गई जीत की जिम्मेदारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर