Move to Jagran APP

भाजपा विधायक को थप्पड़ मारे जाने पर शिवपाल यादव ने कसा तंज, बोले- सत्ता पक्ष के विधायक भी सुरक्षित नहीं

समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने लखीमपुर सदर के विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारे जाने की घटना पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की स्थिति अति गंभीर है। सत्ता पक्ष के विधायक भी सुरक्षित नहीं हैं। शिवपाल यादव की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। वहीं सपा मीडिया सेल ने भी भाजपा पर टिप्पणी की है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 10 Oct 2024 08:50 AM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी के महासचिव शिवपाल सिंह यादव (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। लखीमपुर सदर के विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारने की घटना को लेकर समाजवादी पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने तंज कसा है। उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो को पोस्ट करते हुए एक्स पर लिखा कि प्रदेश की स्थिति अति गंभीर है। सत्ता पक्ष के विधायक भी सुरक्षित नहीं हैं।

पूर्व मंत्री ने एक अन्य पोस्ट का हवाला देते हुए कहा कि सरकार चुनाव में भी अपने हिसाब से खेल खेलती है। ऐसे में निष्पक्षता की उम्मीद करना बेकार है। इस सरकार में निष्पक्ष चुनाव छोड़िये, निष्पक्ष पर्चा भरना भी संभव नहीं है।

सपा मीडिया सेल ने कसा तंज

वहीं, सपा की ओर से उनकी मीडिया सेल ने इस घटना पर तंज कसते हुए कहा कि ठाकुर साहब (अवधेश सिंह) ने पिछड़ा समाज के कुर्मी भाजपा विधायक योगेश वर्मा को कूट दिया। वैसे तो ये भाजपा का आंतरिक मामला है ,दोनों एक ही पार्टी के हैं लेकिन वकील साहब का संरक्षक लखनऊ में कौन है ? ये सबको पता है , इसीलिए भरी सभा में पिछड़ा समाज के विधायक जी कूट दिए गए। यह कैसी सुरक्षा है ?

पिछड़े भाजपा विधायक योगीराज में उनके स्वजातीय से थप्पड़ जूते और लात खा रहे हैं। जब ये पिछड़े वर्ग के विधायक ही भाजपा/योगीराज में सुरक्षित नहीं हैं तो आम दलित, पिछड़े की सुरक्षा का तो हाल ही बुरा है ।

समाजवादी पार्टी की अमर्यादित टिप्पणी

सपा ने फिर से अमर्यादित टिप्पणी करते हुए लिखा कि ये है योगीराज में ठाकुरवादी जातिवाद का नंगा सच ,अब पिछड़े समाज के बीजेपी के नेताओं की जुबान कट गई है क्या ? बोलते क्यों नही कुछ ? पीटने वाला योगी जी की जाति वाला। पिटने वाला पीडीए यानी पिछड़ा वर्गसमाज का है।

सोचिए कि यूपी में पीडीए यानी पिछड़ा वर्ग के भाजपा विधायक ही जब असुरक्षित हैं और अपनी इज्जत नहीं बचा पा रहे तो बाकी पिछड़ा वर्ग की जनता पर गांव- गांव में कितना जुल्म ढा रहे होंगे योगी जी की जाति वाले ?

क्या है पूरा मामला 

अर्बन कोऑपरेट‍िव के डेल‍िगेट्स का नामांकन चल रहा था। इस दौरान दोनों गुटों में तगड़ मोर्चेबंदी चल रही थी। इसमें एक गुट जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष व अर्बन बैंक की पूर्व अध्यक्ष पुष्पा सिंह के पति अवधेश सिंह का तो दूसरा सदर विधायक योगेश वर्मा के समर्थकों का था।

बताया जाता है कि आवास विकास कालोनी स्थित अर्बन कोऑपरेटिव बैंक की मुख्य शाखा में नामांक प्रक्रिया को लेकर कहने को तो पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे लेकिन यहां जो भी नामांकन के लिए पर्चा खरीदने आता था उसके नामांकन पत्र फाड़ दिए जाते थे।

काफी देर तक जब ऐसा ही चलता रहा तो किसी ने इसकी सूचना सदर विधायक की योगेश वर्मा को दी विधायक ने भी बिना देर लगाए अपने समर्थकों के साथ आवास विकास कालोनी का रुख किया। इसके बाद दोनों में तीखी कहासुनी हुई और बाहर निकलकर धिवक्ता संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह सदर विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ जड़ दिया।

इसे भी पढ़ें: जुलूस निकाल कर देश विरोधी नारे लगाने पर आसपा नेता समेत 60 पर मुकदमा, यति नरसिंहानंद के बयान पर विरोध जारी

इसे भी पढ़ें: प्रोन्नत होकर भी खाली बैठे हैं स्टेट टैक्स डिपार्टमेंट के 80 असिस्टेंट कमिश्नर, पिछले साल हुई थी पदोन्नति

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें