Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखनऊ विधानसभा में घुसा बारिश का पानी, Shivpal Yadav ने ली चुटकी; कहा- प्रदेश भगवान भरोसे

राजधानी में मूसलाधार बारिश के चलते लखनऊ विधानसभा में का ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह से बारिश के पानी से भर गया। इस पर पूर्व कैबिनेट मंत्री और सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने तंज कसा है। शिवपाल सिंह यादव ने एक्स पर लिखा कि बजट की सबसे ज्यादा आवश्यकता उत्तर प्रदेश विधानसभा को है। एक मूसलाधार बारिश में यह हाल है तो बाकी प्रदेश भगवान भरोसे है।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 31 Jul 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ विधानसभा में घुसा बारिश का पानी, शिवपाल यादव ने ली चुटकी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज यानी बुधवार को राजधानी में मूसलाधार बारिश हो रही है। जोरदार बारिश के चलते लखनऊ विधानसभा में का ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह से बारिश के पानी से भर गया। इस पर पूर्व कैबिनेट मंत्री और सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने तंज कसा है।

शिवपाल सिंह यादव ने एक्स पर लिखा कि बजट की सबसे ज्यादा आवश्यकता उत्तर प्रदेश विधानसभा को है। एक मूसलाधार बारिश में यह हाल है तो बाकी प्रदेश भगवान भरोसे है।

बताया जा रहा है कि विधानसभा में पानी घुसने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सात नंबर की जगह एक नंबर गेट से बाहर निकाला गया। वहीं, जलभराव में गाड़ी फंसने पर निजामाबाद आजमगढ़ से सपा विधायक आलम बदी को स्कूटर से घर जाना पड़ा।

अभी और बरसेंगे मेघ

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि अगले दो दिन पूर्वांचल के कुछ जिलों के साथ पश्चिमी इलाकों में बादल जमकर बरसेंगे। प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रवि दास नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, रामपुर, बिजनौर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है।

12,209 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश

विधानमंडल के मानसून सत्र में मंगलवार को सरकार ने दोनों सदनों में वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए 12209.93 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया। इसमें सर्वाधिक धनराशि 7566 करोड़ रुपये औद्योगिक विकास विभाग को दिए गए हैं। इससे प्रदेश में औद्योगिकीकरण की रफ्तार और तेज होगी। औद्योगिक विकास विभाग को आवंटित धनराशि में सर्वाधिक 5,664 करोड़ रुपये मेरठ से प्रयागराज तक प्रस्तावित गंगा एक्सप्रेसवे परियोजना के लिए दिए गए हैं।

ऊर्जा विभाग को 2,000 करोड़ रुपये व परिवहन विभाग के लिए 1,000 करोड़ रुपये का प्रविधान किया गया है। अनुपूरक बजट में युवाओं के कौशल विकास और रोजगार पर भी विशेष ध्यान दिया गया है। योगी सरकार अनुपूरक बजट से विकास कार्यों में 7981.98 करोड़ रुपये खर्च करेगी, जबकि राजस्व मद में 4227.94 करोड़ रुपये खर्च होंगे। अनुपूरक बजट में 319.95 करोड़ रुपये नई मांगों के लिए हैं।

ये भी पढ़ें - 

Lucknow Rains: विधानसभा में घुसा बारिश का पानी, CM योगी को 7 की जगह गेट नंबर 1 से निकाला गया बाहर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर