Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी विधानसभा उपचुनाव से पहले मायावती को झटका, बसपा नेता पुष्पेंद्र ने थामा कांग्रेस का दामन

UP Politics उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) को बड़ा झटका लगा है। चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रहे पुष्पेन्द्र सिंह ने रविवार को अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान उन्होंने कहा- उपचुनाव में इंडिया गठबंधन जरूर जीतेगा।

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 12 Aug 2024 07:31 AM (IST)
Hero Image
बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी के नेता व चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रहे पुष्पेन्द्र सिंह ने रविवार को अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस तथा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के प्रति लोगों की आस्था बढ़ी है। इससे प्रदेश में होने वाले उपचुनाव तथा 2027 के विधानसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की विजय होगी और भाजपा की सरकार से मुक्ति मिलेगी।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विश्वविजय सिंह, पूर्व एमएलसी दीपक सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी चित्रकूट के अध्यक्ष कुशल पटेल, मीडिया विभाग के वाइस चेयरमैन मनीष श्रीवास्तव हिंदवी, आरपी सिंह, हरनाम सिंह, राकेश पाण्डेय, संजय सिंह, सोमेश सिंह चौहान, डा. अमित राय, डा. श्रवण गुप्ता, आलोक सिंह रैंकवार, सोम विकल सिंह, राजेश सिंह आदि मौजूद रहे।

उपचुनाव में सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा

आमतौर पर उपचुनाव से दूरी बनाने वाली बसपा ने लोकसभा चुनाव के फलस्वरूप रिक्त हुई प्रदेश की दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रदेश कार्यालय में रविवार को वरिष्ठ पदाधिकारियों व जिला अध्यक्षों के साथ हुई बैठक में बसपा प्रमुख मायावती ने साफ कहा कि पार्टी ने उपचुनावों में सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने और पूरी दमदारी के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

उन्होंने उपचुनाव की जमीनी तैयारियों की समीक्षा की और पार्टी के जनाधार को बहुजनों में बढ़ाने के लिए दिशा निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि बसपा ने कटेहरी से प्रतीक पांडेय और फूलपुर से शिवबरन पासी का टिकट फाइनल कर दिया है, हालांकि अधिकृत तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई है।

बता दें कि प्रदेश में मिल्कीपुर, करहल, शीशामऊ, कुंदरकी, गाजियाबाद, फूलपुर, मझवा, कटेहरी, खैर और मीरापुर सीट पर उपचुनाव होना है।

इसे भी पढ़ें: यूपी में उपचुनाव को लेकर BSP प्रमुख मायावती ने पदाधिकारी संग की बैठक, तय किया लक्ष्य; भाजपा सरकार पर साधा निशाना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर