Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'शिक्षक भर्ती मामले में दोहरा खेल न खेले यूपी सरकार', SC के आदेश के बाद अखि‍लेश का भाजपा पर न‍िशाना

69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में हाईकोर्ट के निर्णय पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से स्टे लगाए जाने और अगली सुनवाई 23 सितंबर को किए जाने के निर्णय से आरक्षित श्रेणी व अनारक्षित श्रेणी दोनों की धुकधुकी बढ़ गई है। वहीं अखि‍लेश यादव ने भाजपा पर न‍िशाना साधा है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि भाजपा नौकरी देने वाली सरकार नहीं है। उत्तर प्रदेश की सरकार दोहरा खेल न खेले।

By Nishant Yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 10 Sep 2024 01:34 PM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखि‍लेश यादव।- फाइल फोटो

राज्‍य ब्‍यूरो,  लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट की ओर से 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगाने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि भाजपा नौकरी देने वाली सरकार नहीं है। उत्तर प्रदेश की सरकार दोहरा खेल न खेले। इस दोहरी सियासत से दोनों पक्ष के अभ्यर्थियों को ठगने और सामाजिक, आर्थिक व मानसिक रूप से ठेस पहुंचाने का काम भाजपा सरकार न करे।

सपा प्रमुख ने यह भी कहा कि जो काम तीन दिन में हो सकता था, उसके लिए तीन महीने का इंतजार करना और ढिलाई बरतना बताता है कि भाजपा सरकार किस तरह से नयी सूची को जानबूझकर न्यायिक प्रक्रिया में उलझाना चाहती है? वह मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाकर शिक्षक भर्ती को फिर से लंबे समय के लिए टालना चाह रही है।

अभ्‍यर्थी समझ रहे हैं भाजपाई चालबाजी: अखि‍लेश

सुप्रीम कोर्ट ले जाकर भर्ती लटकाने की भाजपाई चालबाजी को अभ्यर्थी समझ रहे हैं। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार का ऐसा आचरण घोर निंदनीय है। शिक्षक भर्ती के दोनों पक्षों की ओर इशारा करते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा न इनकी सगी है, न उनकी।

69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट पर टिकी निगाह

69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में हाईकोर्ट के निर्णय पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से स्टे लगाए जाने और अगली सुनवाई 23 सितंबर को किए जाने के निर्णय से आरक्षित श्रेणी व अनारक्षित श्रेणी दोनों की धुकधुकी बढ़ गई है। फिलहाल दोनों को पूरी उम्मीद है कि उन्हें सुप्रीम न्याय मिलेगा। दोनों के अपने-अपने तर्क हैं और वह उसके अनुसार आगे की तैयारी में भी जुट गए हैं।

यह भी पढ़ें: 69 हजार शिक्षक भर्ती वालों में कहीं खुशी तो कहीं गम, आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों की बढ़ी धुकधुकी

यह भी पढ़ें: 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में अनुप्रिया पटेल ने कहा- आरक्षित श्रेणी के शिक्षक अभ्यर्थियों को न्याय दिलाए सरकार