Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Loksabha Election: यूपी में सीट बंटवारे को लेकर सपा ने शुरू की तैयारी, अखिलेश यादव करेंगे पार्टी नेताओं संग मंथन

UP Politics लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश तक राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। यूपी में विपक्षी गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस बीच अब लोकसभा चुनाव की रणनीति को आखिरी रूप देने के लिए समाजवादी पार्टी में बैठकों का दौर शुरु होने वाला है। सपा मुखिया अखिलेश यादव मीटिंग लेने जा रहे हैं।

By Swati Singh Edited By: Swati Singh Updated: Sat, 06 Jan 2024 09:12 AM (IST)
Hero Image
यूपी में सीट बंटवारे को लेकर सपा ने शुरू की तैयारी

 राज्य ब्यूरो, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव की रणनीति को अंतिम रूप देने व प्रत्याशियों के चयन से पहले अपने विधायकों व पार्टी पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठकें करने जा रहे हैं। बैठकों का दौर आठ जनवरी से शुरू होगा।

मुखिय़ापार्टी नेताओं को बैठक में लिखित सुझाव लेकर आने को कहा है। बैठक आठ, नौ व 11 जनवरी को प्रदेश मुख्यालय में होंगी। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने शुक्रवार को सभी पदाधिकारियों को पत्र भेजकर अलग-अलग बैठकों में आने को कहा है।

शुरु होने जा रहा बैठकों का दौर

महानगर व जिला अध्यक्षों की बैठक आठ जनवरी को होगी। इस बैठक में लिखित सुझाव लेकर आने के लिए कहा गया है। इसी तरह नौ जनवरी को सभी विधायकों व 2022 के विधानसभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को बुलाया गया है। 11 जनवरी को सभी विधानसभा क्षेत्र अध्यक्षों की बैठक होगी।

विपक्षी सीटों को सीट देने पर भी होगी चर्चा

बैठक में अखिलेश यादव चुनाव प्रचार अभियान, बूथ प्रबंधन, मतदाता सूची दुरुस्त करवाने, पीडीए का प्रचार करने सहित कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे। विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए के घटक दलों को दी जाने वाली सीटों के बारे में भी चर्चा हो सकती है। इस बैठक में प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव व राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव के भी उपस्थित रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: 

Lok Sabha Elections: क्या पुरानी सीट से ही चुनाव लड़ेंगे अखिलेश? आईएनडीआईए में सपा ने तय कर लिए अपने उम्मीदवार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें