Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: बैठक के लिए अवकाश पर नहीं खुलेगा जीएसटी दफ्तर, प्रमुख सचिव ने दिए निर्देश

राज्य कर अधिकारियों ने रविवार और अवकाश के दिन कार्यालय खोलने सहित विभिन्न मुद्दों पर प्रमुख सचिव राज्य कर एम देवराज और आयुक्त डॉ. नितिन बंसल से मुलाकात की। प्रमुख सचिव ने कहा कि 10 मिनट की वर्चुअल बैठक के लिए अधिकारियों को अवकाश के दिन कार्यालय खुलवाने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि वर्चुअल बैठक में सिर्फ संबंधित अधिकारी ही रहें।

By Nishant Yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 28 Sep 2024 10:23 PM (IST)
Hero Image
अवकाश पर नहीं खुलेगा जीएसटी दफ्तर - प्रतीकात्मक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। रविवार और अवकाश के दिन भी कार्यालय खोले जाने सहित कई बिन्दुओं को लेकर राज्य कर अधिकारियों ने प्रमुख सचिव राज्य कर एम देवराज और आयुक्त डा. नितिन बंसल से मुलाकात की। जीएसटी आफिसर्स एसोसिएशन और वाणिज्य कर अधिकारी संघ के पदाधिकारियों से प्रमुख सचिव ने कहा कि 10 मिनट की वर्चुअल माध्यम से मीटिंग के लिए अधिकारियों को अवकाश के दिन में कार्यालय खुलवाने की आवश्यकता नहीं है। प्रमुख सचिव ने स्पष्ट तौर पर कहा कि वर्चुअल बैठक में सिर्फ संबंधित अधिकारी ही रहें।

जीएसटी आफिसर्स एसोसिएशन और वाणिज्य कर अधिकारी संघ के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में राज्य कर विभाग में कर्मचारियों और संसाधनों की कमी को पूरा करने का अनुरोध किया । इस पर प्रमुख सचिव ने कहा कि राज्य कर के अधिकारियों के लिए नए वाहनों को क्रय किया जा रहा है।

कर्मचारियों की कमीं को पूरा करने के लिए भर्तियां होंगी। अधिकारियों की पदोन्नति भी हो रही है। पदाधिकारियों ने मेडिकल और कपल पालिसी से आच्छादित अधिकारियों के स्थानांतरण करने और संवर्ग पुर्नगठन की मांग की। सभी मुद्दों पर प्रमुख सचिव ने उचित कार्यवाही किए जाने का आश्वासन दिया।

देवराज ने कहा कि तय लक्ष्य के अनुसार राजस्व वसूली सुनिश्चित की जाए। वाणिज्य कर अधिकारी संघ से अध्यक्ष दिव्येन्द्र शेखर गौतम, जीएसटी आफिसर्स सर्विस एसोसिएशन के अध्यक्ष ज्योति स्वरूप शुक्ल, महासचिव अरुणेश कुमार सिंह, उपाध्यक्ष अनिल कुमार मिश्र, ज्योति यादव, संदीप जायसवाल व सतीश कुमार सिंह मुलाकात में शामिल थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें