Move to Jagran APP

Paper Leak Case: मास्टरमाइंड की खास मित्र की तलाश में भोपाल जाएगी STF, वांटेड अभियुक्तों की करेगी घेराबंदी

RO/ARO पेपर लीक मामले की कलई खोलने के लिए एसटीएफ को अब शिवानी सिंह और नयन भ्रामरी की तलाश है। इस मामले में यह दोनों वांटेड हैं। शिवानी को राजीव नयन का खास मित्र माना जाता है। वह भोपाल के भरत नगर की रहने वाली बताई जा रही है। ऐसे में जांच टीम अब भोपाल में इन दोनों की तलाश करेगी।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Published: Wed, 26 Jun 2024 08:39 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 08:39 PM (IST)
मामले की जांच कर रही है स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ)। जागरण

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ/एआरओ) की प्रारंभिक परीक्षा के पेपर लीक मामले में शिवानी सिंह और नमन भ्रामरी सहित अन्य की भी तलाश तेज हो गई है। सिविल लाइंस थाने में दर्ज मुकदमे में शिवानी व नमन को आरोपित बनाते हुए वांछित किया गया है। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम इनकी गिरफ्तारी के लिए जल्द ही भोपाल जाएगी।

स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर वांछित अभियुक्तों की घेरेबंदी करेगी। माना जा रहा है कि इनकी गिरफ्तारी के बाद राजीव नयन गिरोह से जुड़े अहम राज सामने आएंगे। मेरठ जेल में बंद मेजा के राजीव नयन मिश्रा को एसटीएफ पेपर लीक का मास्टरमाइंड मानती है। उसकी खास मित्र शिवानी सिंह भोपाल के भरतनगर की है।

एसटीएफ की गिरफ्त में आए प्रिंटिंग प्रेस कर्मी सुनील रघुवंशी और राजीव के सहयोगी सुभाष प्रकाश से पूछताछ में पता चला कि शिवानी सिंह परीक्षार्थियों से लिए गए पैसे का हिसाब-किताब रखती थी। शिवानी के विश्वासपात्र नमन भ्रामरी को विशाल दुबे वाट्सएप पर राजीव की तरह ही प्रश्नपत्र भेजता था।

इसके बाद ज्यादा पैसा कमाने के लालच में राजीव ने अपने एजेंट मीरजापुर के डा. शरद पटेल, लखनऊ के अमित सिंह व सौरभ शुक्ला, प्रतापगढ़ के अरुण कुमार सिंह, मेजा के कामेश्वर मौर्या और करछना के पुष्कर को पेपर भेजकर परीक्षार्थियों को पढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी थी। भोपाल के आनंदनगर में होटल कोमल में आठ अभ्यर्थियों को बुलाकर प्रश्नपत्र के सवालों का जवाब रटवाया गया था।

यह भी पढ़ें: RO/ARO Paper Leak: यूपी में कैसे 4 इंजीनियरों ने लीक की अहम सरकारी परीक्षा की कॉपी? STF ने किया भंडाफोड़

यह भी पढ़ें: RO-ARO Paper Leak: आरओ/एआरओ पेपर लीक मामले में छह गिरफ्तार; STF ने किया गिरोह का भंडाफोड़; हुआ ये खुलासा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.