Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow News: आरएसएस की शाखा पर पथराव, आठ से 10 युवकों ने किया हमला; धमकी भी देकर गए हमलावर

लखनऊ के चिनहट में आरएसएस की शाखा पर पथराव हुआ है। आठ से दस लोगों पर पथराव कर गाली-गलौज का आरोप लगाया गया है। आरोप यह भी है कि हमलावरों ने धमकी दी कि वह शाखा नहीं चलने देंगे। एसीपी विभूतिखंड अनिद्य विक्रम सिंह ने बताया कि एक नामजद समेत आठ से 10 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 30 Jul 2024 01:36 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ में आरएसएस की शाखा पर पथराव - प्रतीकात्मक फोटो।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। चिनहट में छोहरिया माता मंदिर के पास राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की शाखा पर कुछ अराजकतत्वों ने पथराव कर दिया। इस मामले में शाखा का संचालन करने वाले युवराज प्रजापति ने एक नामजद समेत आठ-10 युवकों पर पथराव करने का आरोप लगाते हुए चिनहट कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

युवराज प्रजापति के मुताबिक शनिवार शाम करीब छह बजे आदर्श विद्या मंदिर स्कूल, छोहरिया माता मंदिर परिसर में भगवा झंडा लगाकर लगाकर शाखा का संचालन किया जा रहा था। इस बीच मुहल्ले में रहने वाला युवक अपने आठ-10 साथियों के साथ पहुंचा। स्वयं सेवकों से गाली-गलौज करने लगा। विरोध पर पथराव कर दिया।

घटना से शाखा और मुहल्ले में भगदड़ मच गई। इसके बाद युवक और उसके साथी धमकी देते हुए भाग निकले। युवराज के मुताबिक आरोपितों के हमले से स्वयं सेवक और स्थानीय लोगों में भय है। वह शाखा न लगाने की धमकी दे रहे हैं। एसीपी विभूतिखंड अनिद्य विक्रम सिंह ने बताया कि एक नामजद समेत आठ से 10 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

हमलावरों ने कहा- शाखा नहीं चलने देंगे

युवराज का आरोप है कि हमलावरों ने धमकी दी कि वह शाखा नहीं चलने देंगे। शाखा अगर मुहल्ले में लगी तो वह हमला करेंगे। युवराज के मुताबिक धमकी और पथराव से स्वयं सेवकों के साथ ही पूरे मुहल्ले के लोग डरे हुए हैं।

ये भी पढ़ें - 

CRPF को मिल सकती है जौहर यूनिवर्सिटी से खाली कराई शत्रु संपत्ति; 13.985 हेक्टेयर भूमि पर फैसला लेगा गृह मंत्रालय

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर