Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑनलाइन गेम में रुपए हार गया था 10वीं का छात्र, बाइक से पेट्रोल न‍िकालकर उठाया ये खौफनाक कदम

राजधानी लखनऊ में ऑनलाइन गेम में 10 हजार रुपये हारने के बाद कर्ज से परेशान 10वीं के छात्र ने खुद को आग लगाकर जान दे दी। छात्र ने अपने पर पेट्रोल डालकर आग लगाई थी। हादसे के बाद परिवारीजन उसे आनन-फानन में सिविल अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टर ने अधिक जल जाने की वजह से छात्र को मृत घोषित कर दिया।

By Kuldeep Kumar Shukla Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 25 Jan 2024 08:33 AM (IST)
Hero Image
छात्र ने खुद को आग के हवाले कर दी जान।- सांकेति‍क तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, लखनऊ। ऑनलाइन गेम में 10 हजार रुपये हारने के बाद कर्ज से परेशान 10वीं के छात्र ने खुद को आग लगाकर जान दे दी। छात्र ने अपने पर पेट्रोल डालकर आग लगाई थी। हादसे के बाद परिवारीजन उसे आनन-फानन में सिविल अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टर ने अधिक जल जाने की वजह से छात्र को मृत घोषित कर दिया। हालांकि, 10 हजार से ज्यादा का कर्ज ऑनलाइन गेम में हारने की वजह से बताई जा रही है। मृतक छात्र की पहचान 17 वर्षीय शिवा के तौर पर हुई है। शिवा बंथरा के एक निजी स्कूल में पढ़ता था। इंस्पेक्टर हेमंत राघव के मुताबिक, छात्र के आग लगाकर खुदकुशी करने की जानकारी परिवार ने नहीं दी है। जांच के आधार पर बनती कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार मूल रूप से हरदोई का रहने वाला बृजेश कश्यप बंथरा गांव में परिवार के साथ किराये के मकान में रहते है। परिवार में पत्नी मालती, बेटे शिवा, दो बेटियां माही और दिव्या थे। बृजेश कश्यप सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। पिता ने उसे पढ़ाई करने के लिए स्मार्टफोन दिलाया था।

दस फरवरी को किसी को पैसा चुकाना था 

चचेरे भाई अनुभव के मुताबिक शिवा को मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलने की आदत थी। आनलाइन गेम में वहां काफी पैसा हार चुका था। इसी वजह से कर्ज में चला गया और परेशान रहने लगा था। दस फरवरी को शिवा द्वारा किसी को उधारी का पैसा चुकाना था। उसने कई लोगों से पैसे मांगकर मदद मांगी थी। जिसमें उसके चचेरे, ममेरे भाइयों समेत कुछ साथी भी शामिल हैं। मगर उसकी किसी द्वारा पैसे देकर मदद नहीं हुई, जिससे उसकी परेशानी बढ़ गई।

यह भी पढ़ें: काली अपाचे से गर्लफ्रेंड को घुमाता था… लव मैरिज करने से पहले गिरफ्तार, मामला पड़ा उल्टा तो फंस गया मकान मालिक

मोटरसाइकिल से तेल निकाल खुद पर छिड़का

चचेरे भाई ने बताया कि सोमवार की सुबह शिवा ने मकान के बाहर खड़ी अपनी मोटरसाइकिल का पेट्रोल निकाला था। पेट्रोल पर खुद पर डालकर उसने आग लगा ली। आग की लपटों से घिरे शिवा को देखकर परिवारीजनों में अफरा-तफरी मच गई। परिवारीजनों ने उस पर कंबल डालकर आग पर काबू करने की कोशिश किया। सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान बुधवार को शिवा ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें: Lucknow News: सड़क पर खून से लथपथ मिला किसान का शव, पिता ने लगाया हत्या का आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर