Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखनऊ की यूनिवर्सिटी में IPS की बेटी की मौत, हॉस्टल के कमरे में मिला शव- पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद खुलेगा राज

लखनऊ के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से एक दुखद घटना संज्ञान में आई है। यहां लॉ थर्ड ईयर की छात्रा अनिका रस्तोगी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। अनिका फर्श पर अचेत अवस्था में पड़ी थी।इस घटना ने विश्वविद्यालय में शोक की लहर है। पुलिस जांच जारी है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। अनिका एक वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी की बेटी हैं।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 01 Sep 2024 05:44 PM (IST)
Hero Image
नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में IPS की बेटी की अचानक मौत (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, लखनऊ। लखनऊ के राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय में बीती रात एक दुखद घटना सामने आई, जिसमें विश्वविद्यालय की लॉ थर्ड ईयर की छात्रा अनिका रस्तोगी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

नोएडा की रहने वाली अनिका एक वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी की बेटी थी। इस घटना ने विश्वविद्यालय के परिसर में शोक की लहर है। उसके साथी सदमे में हैं। 

फर्श पर मिली अनिका

शनिवार देर रात घटना तब प्रकाश में आई जब अनिका की रूममेट कमरे में लौटकर दरवाजा खटखटाने लगी, लेकिन दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण नहीं खुला। उसने तुरंत हास्टल की वार्डन को इसकी जानकारी दी। वार्डन ने मौके पर पहुंचकर दरवाजे को खोला तो अंदर का नजारा देखकर सभी सन्न रह गए।

अनिका फर्श पर अचेत अवस्था में पड़ी थी। उसे तत्काल अपाेलो अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल जांच शुरू कर दी है।

कार्डियो अटैक से मौत की आशंका

बताया जा रहा है कि कार्डियो अटैक की वजह से छात्रा की मौत हुई है, लेकिन वास्तविक कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा। अनिका की मौत की खबर से विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों में गहरा शोक व्याप्त है। सभी लोग इस हादसे से स्तब्ध हैं और अनिका के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- गैंगरेप के आरोपियों को जमानत मिलने के बाद अखिलेश यादव को आया गुस्सा, बोले- भाजपा इस बारे में बहन-बेटियों से कुछ कहना चाहेगी?

विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के साथ पूरा सहयोग करने की बात कही है। उधर, सुबह सूचना पर छात्रा के पिता संतोष रस्तोगी अस्पताल पहुंचे।

अचनाक मौत से सदमे हैं शिक्षक और साथी

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता शशांक शेखर सिंह ने बताया कि अनिका रस्तोगी एक होनहार छात्रा थी, जो कानून की पढ़ाई के साथ-साथ विश्वविद्यालय के विभिन्न कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेती थी। उसके सहपाठी और शिक्षक उसकी अचानक हुई मौत से सदमे में हैं और उसे एक मेहनती और समर्पित छात्रा के रूप में याद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Bahraich News : भेड़िए की दहशत ने बच्चों की पढ़ाई पर लगाया 'ब्रेक', हर वक्त खौफ के साए में पढ़ा रहे शिक्षक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर