Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुलतानपुर डकैती कांड: सीसीटीवी फुटेज और विरोधाभासी बयानों से गर्माई मुठभेड़ पर बहस, सोशल मीडिया पर चढ़ा पारा

सुलतानपुर डकैती कांड में मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद सियासत गरमा गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जाति देखकर एनकाउंटर का आरोप लगाया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज जारी कर अपना पक्ष रखा है। सोशल मीडिया पर मंगेश यादव की मां और बहन का वीडियो भी वायरल हो रहा है। पक्ष-विपक्ष के की-बोर्ड क्रांतिकारियों ने इंटरनेट मीडिया का पारा चढ़ा दिया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 13 Sep 2024 08:22 AM (IST)
Hero Image
ज्वेलरी की दुकान में डकैती डालने से पहले दुकान के बाहर रेकी करते बदमाशों की CCTV का स्क्रीन शॉट। जागरण

 जागरण संवाददाता, लखनऊ। सुलतानपुर डकैती कांड में मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद सियासत गरमाई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जाति देखकर एनकाउंटर का आरोप लगाकर मठाधीशों और माफिया को एक ही पलड़े में बिठा दिया तो पुलिस के सुबूत सीसीटीवी फुटेज ने पक्ष-विपक्ष के की-बोर्ड क्रांतिकारियों ने इंटरनेट मीडिया का पारा चढ़ा दिया है।

इंटरनेट मीडिया पर मंगेश यादव की मां और बहन प्रिंसी यादव का वीडियो भी वायरल हो रहा है। डकैती के बाद मंगेश की तलाश में पुलिस इनके घर गई थी, तब ये बता रहीं थीं कि मंगेश मुंबई में रहता है और तीन महीने से नहीं आया।

जब मुठभेड़ में मंगेश यादव की मौत हो गई तो बहन ने बताया कि वह उसकी फीस जमा करने गया था। पुलिस ने मंगेश यादव की सीसीटीवी फुटेज भी जारी की हैं, जिसमें मंगेश हेलमेट लगाकर दुकान में डकैती कर रहा है।

इसे भी पढ़ें-वंदे भारत में बैग चुराने वाला निकला लव जिहाद का मास्टरमाइंड, फोन में मिले 25 हिंदू लड़कियों के नंबर

एक सीसीटीवी फुटेज में मंगेश 20 अगस्त को जौनपुर में एक बाइक चोरी करते बताया जा रहा है। मुठभेड़ के समय मंगेश इसी बाइक पर सवार था। इसके बावजूद कुछ लोगों ने पोस्ट पर पूछा है कि मंगेश यादव का मोटरसाइकिल पर लूट का माल लेकर भागते या पुलिस पर गोली चलाते भी कोई वीडियो हैं क्या?

इसके जवाब में एक यूजर ने लिखा कि बड़ी पार्टी के बड़े नेता अपनी ही सेना और पुलिस पर सवाल उठाएंगे तो वे कैसे काम करेंगे। सब हथियार डाल देंगे।

इसे भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश में आज भारी बारिश का अनुमान, कई जिलों में स्कूल बंद करने का निर्देश

एक यूजर ने लिखा है कि पुलिस के पास हर चीज का जवाब है। पहले पूछा जा रहा था कि लूट का सोना कहां है, वह भी मिल गया। मंगेश के शामिल होने पर सवाल उठे तो वह हेलमेट पहनकर डकैती डालते दिख गया। एक सवाल अभी बाकी है...क्या अपराधी की भी जाति होती है?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर