Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Swami Prasad Maurya के फैसले ने चौंकाया; चंद घंटों में अपनी पार्टी से घोषित प्रत्याशी का काटा टिकट, इंडी गठबंधन के पाले में फेंकी गेंद

स्वामी प्रसाद मौर्य ने देवरिया से भी घोषित किया प्रत्याशी। चंद घंटों में काटा टिकट। स्वामी प्रसार मौर्य ने कहा देखना है कि आइएनडीआइए गठबंधन मुझे अपना समर्थन देता है कि नहीं। उन्होंने खुद कुशीनगर सीट से चुनाव लड़ने का एलान किया था। स्वामी प्रसाद मौर्य के प्रत्याशी की टिकट काटने के फैसले ने सभी को हैरान कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 31 Mar 2024 11:31 PM (IST)
Hero Image
मौर्य ने देवरिया से भी घोषित किया प्रत्याशी, चंद घंटों में काटा टिकट।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुशीनगर से चुनाव लड़ने की घोषणा की है। रविवार को इंटरनेट मीडिया एकाउंट एक्स पर उन्होंने यह जानकारी साझा की। मौर्य ने देवरिया लोकसभा से एसएन चौहान को भी प्रत्याशी बनाया लेकिन चंद घंटों बाद ही उनकी उम्मीदवारी को निरस्त कर दिया।

स्वामी प्रसाद ने चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ यह भी लिखा है कि अब देखना यह है कि आइएनडीआइए में सम्मिलित दल मुझे गठबंधन का हिस्सा मानते हैं या भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद और अपना दल (कमेरावादी) की पल्लवी पटेल की तरह गठबंधन का हिस्सा न होने का प्रमाण पत्र देते हैं।

ये भी पढ़ेंः Toll Rate News: राजमार्ग से सफर करने वालों के लिए राहत भरी खबर, नहीं बढ़ रहा टोल, बसों का किराया भी नहीं बढ़ेगा

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पोस्ट में लिखा है कि 22 फरवरी को राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के गठन से लेकर आज तक मैं निरंतर आइएनडीआइए गठबंधन को जिताने और मजबूत बनाने का प्रयास करता चला आ रहा हूं। इसी क्रम में हमने देशवासियों से संविधान बचाओ-भाजपा हटाओ, लोकतंत्र बचाओ-भाजपा हटाओ, देश बचाओ-भाजपा हटाओ की अपील भी की है।

राजनीति दल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ेंः होटल में वकील की सगाई समारोह में युवती का हाई वोल्टेज ड्रामा, पेशे से अधिवक्ता लड़की बोली, इसने मुझसे...किया था वो वादा

आइएनडीआइए गठबंधन में शामिल यूपी की दोनों बड़ी पार्टियों के नेताओं से मेरी वार्ता भी हुई और उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप मैंने पांच नामों की सूची भी भेजी। मैं प्रतीक्षा करता रहा किंतु आज-तक घोषणा नहीं हुई। लंबी प्रतीक्षा के बाद कुशीनगर की जनता के सम्मान, स्वाभिमान व विकास का संकल्प लेकर लोकसभा के प्रत्याशी के रूप में खुद को समर्पित कर रहा हूं। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें