Move to Jagran APP

Independence Day 2023: पाक से आतंकी अफजल को मिले थे हमले के संदेश, ATS की जांच में खुलासा; चौकसी बढ़ाई गई

Independence Day 2023 एटीएस ने पकड़े गए आतंकी अहमद रजा से आतंकी हमले को लेकर पूछताछ की इसमें कई खुलासे सामने आए हैं। आतंकी अहमद रजा को पाकिस्तान से आतंकी हमले के संबंध में संदेश भी भेजे गए थे। अहमद ने जैश को कई स्थलों के बारे में जानकारी भी दी थी जहां पर हमले प्लान किए जा सकते हैं।

By Edited By: Prince SharmaPublished: Mon, 14 Aug 2023 03:30 AM (IST)Updated: Mon, 14 Aug 2023 03:32 AM (IST)
Independence Day 2023: पाक से मिले थे आतंकी अफजल को हमले के संदेश

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकी अहमद रजा को पाकिस्तान से आतंकी हमले के संबंध में संदेश भी भेजे गए थे। अहमद ने जैश को कई स्थलों के बारे में जानकारी भी दी थी जहां पर हमले प्लान किए जा सकते हैं।

इस संबंध में पाकिस्तानी आतंकी वालीद द्वारा भेजे गए संदेशों को एटीएस द्वारा पकड़े जाने के बाद जांच और तेज कर दी गई है। साथ ही पुलिस को भी हमले के मद्देनजर चौकन्ना कर दिया गया है।

प्रदेश में अलर्ट जारी

हालांकि, आतंकी हमले को लेकर पहले ही पुलिस ने प्रदेश में अलर्ट जारी कर रखा है। अब खास तौर पर जहां-जहां पर स्वतंत्रता दिवस को लेकर बड़े समारोहों का आयोजन किया जा रहा है व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस ने और चौकसी बढ़ा दी है।

एटीएस ने मुरादाबाद निवासी अहमद रजा को तीन अगस्त को गिरफ्तार किया था। इससे मिली जानकारी के बाद जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग से फिरदौस को चार अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। फिरदौस ने ही कश्मीर के जंगलों में अहमद रजा को हथियारों का प्रशिक्षण दिलवाया था।

Lucknow:UP के 10 पुलिसकर्मियों को केंद्रीय गृह मंत्री पदक,आतंकी मुर्तजा को फांसी की सजा कराने वाले CO भी शामिल

इसके बाद अहमद रजा पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करने वाले आतंकी वलीद के संपर्क में आ गया था। वलीद उसे अफगानिस्तान भेजकर और ज्यादा ट्रेंड करने की तैयारी कर रहा था। इससे पहले उसने अहमद रजा को पिस्टल खरीदने के लिए बोला था। अहमद रजा कश्मीरी आतंकी व पोस्टर ब्याव जाकिर मूसा की तरह बनना चाहता था। बुरहान वानी से भी वह काफी ज्यादा प्रभावित था।

पाकिस्तानी एजेंसियों पर शक

अहमद रजा को वलीद द्वारा भेजे संदेशों के बारे में जानकारी होने के बाद पुलिस और ज्यादा चौकन्नी हो गई है। एटीएस उससे दिनरात पूछताछ कर रही है, उसके कुछ साथियों के बारे में जानकारी मिली है, लेकिन वह अभी तक एटीएस के हत्थे नहीं चढ़े हैं। इसलिए एटीएस व पुलिस को शक है कि कहीं आतंकी हमलों में पाकिस्तानी एजेंसियां उनका इस्तेमाल न कर लें।

Independence Day: तिरंगा यात्रा पर रहेगी पैनी नजर, अभेद होगी सुरक्षा व्यवस्था, ATS कमांडो भी रहेंगे मुस्तैद


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.