Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी व‍िधानसभा में गूंजा मेरठ में घर में घुसकर गोली मारने का मुद्दा, अख‍िलेश बोले- बेडरूम में घुस रहे अपराधी

Akhilesh Yadav In UP Assembly Session 2023 उत्‍तर प्रदेश व‍िधानसभा सत्र के पांचवें द‍िन नेता व‍िपक्ष अख‍िलेश यादव नेता सदन मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ के साथ भाजपा सरकार और मंत्र‍ियों पर जमकर बरसे। अख‍िलेश ने प्रदेश की बदहाल ब‍िजली व्‍यवस्‍था व स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं के साथ ही कानून व्‍यवस्‍था पर भी सवाल उठाये। मेरठ में घर में घुसकर गोली मारने का मामला भी सदन में गूंजा।

By Prabhapunj MishraEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Fri, 11 Aug 2023 01:53 PM (IST)
Hero Image
Akhilesh yadav In UP Assembly session 2023: यूपी व‍िधानसभा में भाजपा सरकार पर बरसे अख‍िलेश यादव

लखनऊ, जेएनएन। यूपी व‍िधानसभा के मानसून सत्र के पांचवें द‍िन नेता व‍िपक्ष अख‍िलेश यादव सदन में योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार पर ब‍िजली व्‍यवस्‍था, कानूून व्‍यवस्‍था व बदहाल स्‍वास्‍थ्‍य सेवओं पर सवाल करते हुए जमकर बरसे। अख‍िलेश ने इस दौरान मेरठ में घर में घुसकर पत‍ि-पत्‍नी को गोली मारने के मुद्दे को भी उठाया। व‍िधानसभा में यह मुद्दा जमकर गूंजा।

अख‍िलेश बोले- कानून व्‍यवस्‍था पर सरकार की जीरो टालरेंस नीत‍ि फेल

अख‍िलेश यादव ने कहा क‍ि प्रदेश में कानून व्‍यवस्‍था पर सरकार की जीरो टालरेंस नीत‍ि पूरी तरह से व‍िफल है। अपराधी घर में घुसकर बेडरूम में जाकर गोली मार रहे हैं। अख‍िलेश ने कहा क‍ि कल में सदन में था। वैसे तो मोबाइल सदन में आन नहीं करना चाह‍िये लेक‍िन मैंने क‍िया। तभी मुझे सूचना म‍िली क‍ि अपराधि‍यों ने मेरठ में एक जैन पर‍िवार के घर में घुसकर बेडरूम में जाकर हत्‍या कर दी। सोच‍िये आप। जीरो टालरेंस रखते हैं कानून व्‍यवस्‍था रखते हैं। ये कल की घटना है। मेरठ जैसे शहर में जो द‍िल्‍ली से सटा हुआ है।

सरकार आंकड़ों से करती है ख‍िलवाड़

अख‍िलेश ने कहा क‍ि ये एक घटना नहीं है। उत्‍तर प्रदेश में, न जाने क‍ितनी घटनायें हैं। एनसीआरबी का डाटा देख लीज‍िये आप। अख‍िलेश ने हमलावर होते हुए कहा क‍ि ये सरकार वो है जो आंकड़ों से ख‍िलवाड़ कर रही है। कानून व्‍यवस्‍था पर जीरो टालरेंस की बात करने वाले लोग और उनकी पार्टी के लीडर्स क्‍या कर रहे हैं।

ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक को अख‍िलेश ने बताया छापामार मंत्री

ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक पर हमलावर होते हुए अख‍िलेश ने उन्‍हें छापामार मंत्री कह द‍िया। बोले क‍ि आप ड‍िप्‍टी सीएम हैं और प्रदेश में अस्‍पतालों में जाकर छापा मारते हैं। आप तो बहुत काम कर सकते हैं। उम्र में आप व‍ित्‍त मंत्री से छोटे हैं। कद में हम सबसे बड़े हैं। ऐसे में आप बहुत काम कर सकते हैं। लेक‍िन आपको छापा मारने से ही फुर्सत नहीं म‍िलती है।

प्रदेश में ब‍िजली के साथ स्‍वास्‍थ्‍य सेवायें भी धड़ाम- अख‍िलेश

अख‍िलेश ने स‍िर्फ प्रदेश की कानून व्‍यवस्‍था ही नहीं स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं और ब‍िजली व्‍यवस्‍था पर भी हमला बोला। प्रदेश की ब‍िजली व्‍यवस्‍था को ध्‍वस्‍त करने का अख‍िलेश यादव ने नेता सदन योगी आद‍ित्‍यनाथ पर आरोप लगाया। अख‍िलेश ने कहा क‍ि प्रदेश की बदहाल ब‍िजली व्‍यवस्‍था के ल‍िए नेता सदन ज‍िम्‍मेदार हैं। वहीं, अख‍िलेश ने प्रदेश की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर सवाल खड़े करते हुए कहा क‍ि जहां डॉक्‍टर आपरेशन कर रहे हैं वहां सांड घुस रहे हैं। कुत्‍ते अस्‍पतालों में मरीजों को नोच रहे हैं।

सीएम योगी पर अख‍िलेश ने की सवालों की बार‍िश

नेता व‍िपक्ष अख‍िलेश यादव ने सीएम योगी से पूछा, मल्‍टी मॉडल ट्रांसपोर्ट सिस्‍टम कहां है, फ्रेट कॉरिडोर कहां है। अगर यह आपने बनाया है तो यह गोरखपुर होकर क्‍यों नहीं जा रहा है। यह सब पिछली सरकारों का बनाया गया है। अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा, चैरिटी बिगिन्‍स एट होम, नेता सदन आपने अंग्रेजी अखबार को इंटरव्‍यू दिया है। गोरखपुर की कोई ऐसी गली बता दें जहां पानी न भरता हो। साढे छह से सीएम हैं लेकिन आप अपने क्षेत्र में जलभराव नहीं ठीक करा पा रहे हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर