Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केंद्रीय मंत्री ने कहा, अखिलेश ने कभी संघर्ष नहीं किया; वह तो मुंह में चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए

यूपी की बदली तस्वीर स्टार्टअप संस्कृति को बढ़ावा देगी। अच्छी सड़कें एक्सप्रेसवे बेहतर कानून व्यवस्था एयरपोर्ट और इंटरनेट की बढिय़ा कनेक्टिविटी अब यहां लोगों को खुद का उद्यम शुरू करने के लिए आकर्षित कर रही हैं। ये बातें केंद्रीय इलेक्ट्रानिक्स व आइटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहीं।

By Vikas MishraEdited By: Updated: Sun, 19 Dec 2021 06:39 AM (IST)
Hero Image
लखनऊ में केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने योगी सरकार की जमकर तारीफ की।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। यूपी की बदली तस्वीर स्टार्टअप संस्कृति को बढ़ावा देगी। अच्छी सड़कें, एक्सप्रेसवे, बेहतर कानून व्यवस्था, एयरपोर्ट और इंटरनेट की बढिय़ा कनेक्टिविटी अब यहां लोगों को खुद का उद्यम शुरू करने के लिए आकर्षित कर रही हैं। ये बातें केंद्रीय इलेक्ट्रानिक्स व आइटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहीं। शनिवार को राजधानी में एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश की योगी सरकार की जमकर प्रशंसा की। इस दौरान वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी खूब बरसे। बोले, उन्होंने कभी संघर्ष नहीं किया तो क्या जानें संघर्ष का मतलब। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद मेडिकल इलेक्ट्रानिक्स व हेल्थ इनफार्मेटिक के क्षेत्र में स्टार्टअप तेजी से स्थापित हो रहे हैं। यूपी में 23 स्टार्टअप इस क्षेत्र में स्थापित करने को मंजूरी दे दीोनिक मैन्यूफेक्चरिंग का हब बन चुका है। अच्छे संसाधनों के दम पर लखनऊ व मेरठ जैसे बड़े शहरों के साथ ही छोटे शहरों में भी लोग खुद का उद्यम शुरू करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कामन सर्विस सेंटर ने ग्रामीण क्षेत्र में उद्यमिता विकास को काफी बढ़ावा दिया है। आगे इसे मजबूती के साथ समाज से जोडऩे के लिए एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है।

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में किसका पलड़ा भारी होगा, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को सिर्फ अपने विकास की चिंता है, पीएम मोदी सबकी समृद्धि चाहते हैं। अच्छी नीयत व नीति के साथ योगी सरकार ने काफी विकास किया। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कभी संघर्ष नहीं किया। वह तो मुंह में चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए। सपा के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क द्वारा लड़कियों की शादी की उम्र सीमा बढ़ाने पर दिए गए विवादित बयान और कर्नाटक में कांग्रेस के विधायक रमेश कुमार द्वारा महिलाओं पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी की उन्होंने ङ्क्षनदा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व सपा जैसे दल सिर्फ अवसरवादी राजनीति करते हैं। धर्म व जाति के नाम पर लोगों को बांटकर चुनाव जीतना चाहते हैं।