Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में फिर दौड़ी तबादला एक्सप्रेस, अमित वर्मा समेत तीन IPS अधिकारियों का हुआ Transfer

यूपी में तीन आइपीएस अफसरों का तबादला हुआ है। इओब्ल्यू में तैनात रहे डीआइजी अमित वर्मा को लखनऊ कमिश्नरेट में संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था के पद पर तैनात किया गया है। वहीं इस पद पर कार्यरत उपेन्द्र अग्रवाल को डीआइजी इओब्ल्यू के पद पर तैनात किया गया है। पुलिस मुख्यालय में तैनात एसपी संतोष मिश्र का तबादला एसपी प्रशिक्षण एवं सुरक्षा के पद पर किया गया है।

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 20 Jul 2024 10:12 PM (IST)
Hero Image
तीन आइपीएस अधिकारियों का तबादला - प्रतीकात्मक फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश सरकार ने शनिवार को तीन आइपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है। इओब्ल्यू में तैनात रहे डीआइजी अमित वर्मा को लखनऊ कमिश्नरेट में संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था के पद पर तैनात किया गया है। वहीं इस पद पर कार्यरत उपेन्द्र अग्रवाल को डीआइजी इओब्ल्यू के पद पर तैनात किया गया है। पुलिस मुख्यालय में तैनात एसपी संतोष मिश्र का तबादला एसपी प्रशिक्षण एवं सुरक्षा के पद पर किया गया है।

इससे पहले शासन ने बीते दिनों यूपी में 10 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे। इसमें एटा से पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात राजेश कुमार सिंह को पुलिस उपायुक्त, पुलिस कमिश्नेट कानपुर नगर बनाया गया है। वहीं एटा पुलिस अधीक्षक के पद पर श्याम नारायण सिंह को जिम्मेदारी दी गई है। 

यह भी पढ़ें - यूपी में 10 आईपीएस के तबादले: 6 जिलों के पुलिस कप्तान बदले, अभिषेक को बिजनौर की कमान; ईराज राजा को गाजीपुर भेजा गया

गौरव बंशवाल, पुलिस अधीक्षक, प्रशिक्षण एवं सुरक्षा लखनउ को वाराणसी में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। शामली के एसपी अभिषेक का तबादला एसपी बिजनौर के पद पर किया गया है। वहीं पुलिस अधीक्षक बिजनौर के पद पर तैनात नीरज कुमार जादौन को हरदाेई का एसपी बनाया गया है।

छह जिलों के एसपी समेत 10 आइपीएस अधिकारियों का हो चुका तबादला

शासन ने बीते दिनों छह जिलों के एसपी समेत 10 आइपीएस अधिकारियों तथा 18 पीपीएस संवर्ग के अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया है। पीपीएस संवर्ग में पुलिस उपाधीक्षकों के कार्यक्षेत्र बदले गए हैं। शासन ने हरदोई, एटा, बिजनौर, गाजीपुर, शामली व जालौन के एसपी बदले हैं।

इनमें पुलिस कमिश्नरेट में तैनात रहे तीन पुलिस उपायुक्तों को जिले का एसपी बनाया गया है, जबकि एसपी शामली अभिषेक अब एसपी बिजनौर, एसपी बिजनौर नीरज कुमार जादौन अब एसपी हरदोई तथा एसपी जालौन ईराज राजा अब एसपी गाजीपुर की जिम्मेदारी संभालेंगे। महाकुंभ मेला के लिए पुलिस अधिकारियों की तैनात का सिलसिला जारी है। एसपी व एएसपी की तैनात के बाद चार पुलिस उपाधीक्षकों को भी महाकुंभ मेला, प्रयागराज में तैनाती दी गई है।