Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के सुलतानपुर में फ‍िर एनकाउंटर, युवती की हत्‍या में शामि‍ल तीन आरोपी गिरफ्तार; तीनों के पैर में लगी गोली

यूपी के सुलतानपुर में पुल‍िस ने तीन हत्यारोपियों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। तीनों के पैर में गोली लगी है। घायल हालत में तीनों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी सोमेन बर्मा ने बताया कि अभियुक्तों का पीछा करने दौरान इन तीनों अभियुक्तों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीनों अभियुक्तों को गोली लगी है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 01 Oct 2024 08:05 AM (IST)
Hero Image
मुठभेड़ में तीन हत्यारोपियों को पुलिस ने क‍िया गिरफ्तार।

संवाद सूत्र, सुलतानपुर। यूपी के सुलतानपुर में पुल‍िस ने युवती की हत्‍या में शामि‍ल तीन आरोप‍ियों को मुठभेड़ में ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है। अखंड नगर क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में तीनों आरोप‍ियों के पैर में गोली लगी है। घायल हालत में पुल‍िस ने तीनों को अस्‍पताल में भर्ती कराया है। एसपी सोमेन बर्मा ने बताया कि अभियुक्तों का पीछा करने दौरान इन तीनों अभियुक्तों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीनों अभियुक्तों को गोली लगी है, जिन्हें गिरफ्तार कर के प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

थाना गोसाईगंज क्षेत्र में बीते 21 स‍ितंबर को एक अज्ञात महिला का शव मिला था। पोस्टमार्टम में पता चला क‍ि मह‍िला की हत्‍या गला दबाने से हुई है। शिनाख्त के बाद पता चला क‍ि मह‍िला का नाम प्रियंका था। एक स‍ितंंबर को थाना कादीपुर में उसकी गुमशुदगी ल‍िखी गई थी। 

सलमान पर शादी का दबाव बना रही थी प्रि‍यंका

साक्ष्य संकलन से पता चला कि प्रि‍यंका की हत्या में चार लोग शामिल हैं, जिनका नाम सलमान, शहंशाह, सरवर और जावेद है। सलमान को प्रि‍यंका बहुत पहले से जानती थी, उसी के साथ मुंबई गयी थी। वापस आने पर पुलिस ने उसका बयान दर्ज किया, उसके बाद वह फ‍िर से किसी को जानकारी दिये बगैर सलमान के पास थाना गोसाईगंज क्षेत्र में पहुंची, जहां पर अन्य तीन अभियुक्तों ने सलमान की मदद की रुकने और अन्य संसाधन उपलब्ध करानें में मदद की। 

सलमान ने तीन साथि‍यों के साथ मि‍लकर की हत्‍या

प्रि‍यंका का सलमान के साथ शादी को लेकर विवाद हुआ औऱ उसने दबाव बनाया कि चारों को जेल भिजवा दूंगी। इसके बाद इन चारों लोगों ने म‍िलकर प्रि‍यंका की हत्‍या की साजि‍श रची और 20 सितंबर को उसकी हत्या कर दी।

विवेचना के क्रम में शहंशाह की गिरफ्तारी हुई और मुखबिर की सूचना पर मंगलवार को अखंडनगर क्षेत्र में अन्य तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमें लगायी गयी थीं। अभियुक्तों का पीछा करने दौरान इन तीनों अभियुक्तों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीनों अभियुक्तों को गोली लगी है, जिन्हें गिरफ्तार कर के प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: Delivery Boy Murder : COD पर मंगवाया मोबाइल, डिलीवरी ब्वॉय ने मांगे पैसे तो तार से गला घोंट की हत्या- शव को नहर में फेंका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें