Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पूर्व सांसद रवि वर्मा ने बेटी संग थामा कांग्रेस का हाथ, बताया क्‍यों छोड़ना पड़ा सपा का साथ?

Ravi Prakash Verma Joined Congress रव‍ि वर्मा ने कहा क‍ि सपा में अब वैचारिक संक्रमण है इसलिए सपा से नाता तोड़ना पड़ा। पूर्वी वर्मा ने कहा कि राहुल गांधी को देखकर लगा कि राजनीति में महिलाएं सुरक्षित हैं और साफ सुथरी राजनीति हो सकती है। मेरे दादाजी बालगोविंद वर्मा के नाम का पत्थर आज भी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में लगा है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Mon, 06 Nov 2023 02:29 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पिता-पुत्री को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। Ravi Prakash Verma Joined Congress : लोकसभा चुनाव से पहले सपा से रिश्ता तोड़ने के बाद पूर्व सांसद रवि वर्मा ने अपनी बेटी डॉ. पूर्वी वर्मा के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है। रवि वर्मा ने कहा कि कांग्रेस बड़ा परिवर्तन लाने जा रही है। उसकी आहट अभी से सुनाई दे रही है। प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पिता-पुत्री को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई। इस दौरान पूर्व सांसद पीएल पुनिया भी मौजूद रहे।

रव‍ि वर्मा ने बताया क्‍यों तोड़ना पड़ा सपा से नाता

रव‍ि वर्मा ने कहा क‍ि सपा में अब वैचारिक संक्रमण है, इसलिए सपा से नाता तोड़ना पड़ा। पूर्वी वर्मा ने कहा कि राहुल गांधी को देखकर लगा कि राजनीति में महिलाएं सुरक्षित हैं और साफ सुथरी राजनीति हो सकती है। मेरे दादाजी बालगोविंद वर्मा के नाम का पत्थर आज भी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में लगा है।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले सपा को यूपी में बड़ा झटका, कल कांग्रेस में शामिल होंगे अखिलेश के ये करीबी नेता

इस्‍तीफे के बाद रव‍ि वर्मा ने कही थी ये बात

रव‍ि वर्मा ने रव‍िवार को सपा से इस्तीफा देने का कारण बताते हुए कहा था, ''मैने लगभग 25 वर्षों तक समाजवादी पार्टी के लिए काम किया है। पिछले कुछ वर्षों से पार्टी कुछ नए लोगों की एंट्री हुई है, जो कि सीधे तौर पर अखिलेश यादव से मिले और पार्टी में पद ले लिया, लेकिन उन्होंने कभी ग्रामीण इलाकों में चुनावी रणनीति पर काम नहीं किया है। इस बीच ठेकेदारों और भ्रष्ट अधिकारियों का सिंडिकेट बनना शुरू हो गया। पार्टी में किसी के पास जनता के लिए काम करने का समय नहीं था। सभी पार्टी में शामिल होकर करोड़पति बनना चाहते थे और पावर हासिल करना चाहते हैं। जब हालात बिगड़ने लगे तो मैंने सपा छोड़कर पार्टी में शामिल होने का फैसला किया।''