Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP: जन्माष्टमी व चेहल्लुम पर मथुरा सह‍ित पूरे यूपी में सुरक्षा के कड़े प्रबंध, ATS कमांडो, PAC व RAF मुस्तैद

Alert In UP जन्माष्टमी पर मथुरा समेत अन्य जिलों में सुरक्षा के पुख्‍ता प्रबंध क‍िये गए हैं। चेहल्लुम के जुलूस में भी अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। प्रदेश के सभी संवेदनशील क्षेत्रों में पुल‍िस ड्रोन से भी न‍िगरानी कर रही है। सोशल मीडिया सेल को भी अलर्ट किया गया है। बीते द‍िनों मथुरा में हुए हादसे के बाद सुरक्षा के बेहद सख्‍त इंतजाम क‍िए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Thu, 07 Sep 2023 08:19 AM (IST)
Hero Image
Alert In UP: जन्माष्टमी व चेहल्लुम पर मथुरा समेत पूरे यूपी में पुल‍िस Alert

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी व चेहल्लुम के अवसर पर गुरुवार को सभी जिलों में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। डीजीपी मुख्यालय स्तर से भी मथुरा व अन्य जिलों में अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों व जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। मथुरा में यातायात पुलिस की भी अतिरिक्त तैनाती रहेगी।

यूपी में आज न‍िकलेगा चेहल्लुम का जुलूस, संवेदनशील क्षेत्रों में अतर‍िक्‍त सुरक्षा

चेहल्लुम के जुलूस के दौरान संवेदनशील क्षेत्रों में कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार के अनुसार जन्माष्टमी के अवसर पर बीते पांच वर्षों में अलग-अलग स्थानों पर 13 घटनाएं सामने आई थीं। जिन्हें देखते हुए इस वर्ष कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए गए हैं।

21 कंपनी अतिरिक्त पीएसी विभिन्न जिलों में मुस्तैद

डीजीपी मुख्यालय स्तर से 21 कंपनी अतिरिक्त पीएसी विभिन्न जिलों में मुस्तैद की गई है। मथुरा में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते डीजीपी मुख्यालय से एक एएसपी, छह सीओ, 10 निरीक्षक, 130 उपनिरीक्षक, 10 महिला उपनिरीक्षक, 400 मुख्य आरक्षी व आरक्षी के अलावा दो यातायात निरीक्षक, 20 यातायात उपनिरीक्षक, 150 मुख्य आरक्षी व आरक्षी की ड्यूटी लगाई गई है।

चेहल्लुम के जुलूसों के लिए जिलों में 12 एएसपी, 29 सीओ, सात कंपनी RAF व PAC

मथुरा में एटीएस कमांडो की टीम, आठ कंपनी अतिरिक्त पीएसी व एक कंपनी आरएएफ मुस्तैद की गई है। चेहल्लुम के जुलूसों के लिए संवेदनशील जिलों में 12 एएसपी, 29 सीओ, सात कंपनी आरएएफ व पीएसी की अतिरिक्त ड्यूटी लगाई गई है। सभी जिलों में अधिकारियों को भ्रमणशील रहने का निर्देश है। सोशल मीडिया सेल को भी अलर्ट किया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें