Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahakumbh 2025 को लेकर CM योगी का बड़ा कदम, प्रयागराज के मंदिरों का बदलेगा रंग-रूप; जारी हुए 40 करोड़

Mahakumbh 2025 प्रयागराज में महाकुम्भ 2025 के मद्देनजर धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थलों के रूप में विकसित करने के लिए पर्यटन विकास विभाग ने 40 करोड़ रुपये जारी किए हैं। उन्होंने प्रयागराज के धार्मिक स्थलों के विकास के लिए 40 करोड़ की धनराशि जारी होने पर पर्यटन मंत्री का आभार जताया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में महाकुम्भ 2025 के भव्य आयोजन की तैयारी शुरू हो गई है।

By Edited By: Prince SharmaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
Mahakumbh 2025 को लेकर CM योगी का बड़ा कदम, प्रयागराज के मंदिरों का बदलेगा रंग-रूप; जारी हुए 40 करोड़

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। महाकुम्भ 2025 के मद्देनजर प्रयागराज के धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थलों के रूप में विकसित करने के लिए पर्यटन विकास विभाग ने 40 करोड़ रुपये जारी किए हैं। इस संदर्भ में औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह से मुलाकात कर प्रयागराज में पर्यटन की संभावनाओं पर चर्चा की।

उन्होंने प्रयागराज के धार्मिक स्थलों के विकास के लिए 40 करोड़ की धनराशि जारी होने पर पर्यटन मंत्री का आभार जताया। नन्दी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में महाकुम्भ 2025 के भव्य आयोजन की तैयारी शुरू हो गई है।

पर्यटन विभाग ने जारी किए 40 करोड़

पर्यटन विभाग द्वारा जारी किए गए 40 करोड़ की धनराशि से दरियाबाद स्थित तक्षक तीर्थ, महर्षि भारद्वाज आश्रम, द्वादश माधव मंदिर, पंचकोशी परिक्रमा पथ के मंदिरों, कल्याणी देवी मंदिर, अलोपशंकरी देवी, पड़ीला महादेव मंदिर, दुर्वासा ऋषि आश्रम आदि धार्मिक स्थलों का पर्यटन विकास किया जायेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर