Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: स्वास्थ्य विभाग में 71 चिकित्सा अधि‍कार‍ियों का ट्रांसफर, इसमें 48 प्रमोट हुए अफसरों को दी तैनाती

उत्तर प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में 71 चिकित्साधिकारियों का ट्रांसफर क‍िया गया है। इसमें से 23 चिकित्साधिकारी लेवल टू व लेवल थ्री हैं जिसमें विभिन्न सरकारी अस्पतालों में तैनात विशेषज्ञ चिकित्सक और अन्य चिकित्साधिकारी शामिल हैं। 48 चिकित्साधिकारी ऐसी हैं जिन्हें जल्द ही लेवल चार के संयुक्त निदेशक के पद पर प्रोन्नति मिली है उन्हें भी नई जगह तैनाती दी गई है।

By Ashish Kumar Trivedi Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 13 Mar 2024 08:59 AM (IST)
Hero Image
स्वास्थ्य विभाग में 71 चिकित्सा अधि‍कार‍ियों का ट्रांसफर।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रांतीय चिकित्सा सेवा (पीएमएस) संवर्ग के 71 चिकित्साधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। इसमें से 23 चिकित्साधिकारी लेवल टू व लेवल थ्री हैं, जिसमें विभिन्न सरकारी अस्पतालों में तैनात विशेषज्ञ चिकित्सक और अन्य चिकित्साधिकारी शामिल हैं। वहीं, 48 चिकित्साधिकारी जिन्हें अभी जल्द ही लेवल चार के संयुक्त निदेशक के पद पर प्रोन्नति मिली है उन्हें भी नई जगह तैनाती दी गई है।

नव प्रोन्नत चिकित्साधिकारियों 48 में से 47 को जिला अस्पतालों व संयुक्त जिला चिकित्सालयों इत्यादि में वरिष्ठ परामर्शदाता बनाकर भेजा गया है। वहीं मऊ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) मोहम्मदाबाद के चिकित्साधिकारी डा. दिनेश चंद्र को 100 शैय्या संयुक्त चिकित्सालय टड़ियाव, घोसी का मुख्य चिकित्सा अधीक्षक बनाया गया है।

भारतीय वन सेवा के 25 अधिकारियों के तबादले

इससे पहले प्रदेश सरकार ने भारतीय वन सेवा के 25 अधिकारियों के तबादले कि‍ए थे। संजय श्रीवास्तव को प्रधान मुख्य वन संरक्षक (पीसीसीएफ) वन्यजीव बनाया गया है। 29 फरवरी को अंजनी कुमार आचार्य के अवकाश प्राप्त करने के बाद एक मार्च को इन्हें यह पद अस्थायी तौर पर दिया गया था। अब इनकी नियमित तैनाती कर दी गई है। 12 प्रभागीय वन अधिकारियों (डीएफओ) को भी बदला गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में भारतीय वन सेवा के 25 अधिकारियों के तबादले, संजय श्रीवास्तव बने पीसीसीएफ वन्यजीव, 12 डीएफओ भी बदले

यह भी पढ़ें:  DA Hike: 16.35 लाख राज्य कर्मियों को पहली जनवरी से 50 प्रतिशत डीए, पहली जनवरी से लागू

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें