Move to Jagran APP

Religion Conversion Case: हिंदू परिवार का मतांतरण कराने की कोशिश, रायबरेली में दो गिरफ्तार

Religion Conversion Case in UP पुलिस टीम ने आरोपित के साथ ही गृहस्वामी को भी हिरासत में ले लिया। इस बीच बड़ी संख्या में गांव के लोग एकत्रित हो गए और दोनों को खूब खरी-खोटी सुनाई। पुलिस ने किसी तरह भीड़ को शांत कराया और दोनों को कोतवाली ले आई।

By Anurag GuptaEdited By: Updated: Mon, 28 Jun 2021 10:23 PM (IST)
Hero Image
पटेल नगर में ईसाई धर्म अपनाने के लिए बरगला रहा था प्रतापगढ़ का युवक।
रायबरेली, संवाद सूत्र। अंतरी गांव के पटेल नगर में हिंदू परिवार का मतांतरण कराने की कोशिश की जा रही थी। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। सलोन कोतवाली के उक्त गांव निवासी हरीलाल यादव ने पटेल नगर में नया मकान बनवाया है। इसी में वे परिवार के 12 सदस्यों के साथ रहते हैं। सोमवार को यहां प्रतापगढ़ के बक्सू का पुरवा, अंतू निवासी शिव कुमार वर्मा आया हुआ था। वह हरीलाल के परिवारजन को ईसाई धर्म अपनाने के लिए बरगला रहा था। ये बात लीक हुई तो गांव के लोगों ने डायल 112 पर सूचना दी। मौके पर पुलिस रिस्पांस व्हीकल (पीआरवी) पहुंची।

पुलिस टीम ने आरोपित के साथ ही गृहस्वामी को भी हिरासत में ले लिया। इस बीच बड़ी संख्या में गांव के लोग एकत्रित हो गए और दोनों को खूब खरी-खोटी सुनाई। पुलिस ने किसी तरह भीड़ को शांत कराया और दोनों को कोतवाली ले आई। ग्रामीणों का कहना है कि लगातार गांव में मतांतरण कराने वाले सक्रिय थे। उनकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी।

कोतवाली प्रभारी पंकज त्रिपाठी ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। मतांतरण कराने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। एक टीम प्रतापगढ़ भेजी गई है, वहां से कुछ अहम जानकारी मिल सकती है। उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। अब इस बारे में पता लगाया जाएगा कि आरोपित द्वारा क्षेत्र में कहीं और तो इस तरह की कोशिश तो नहीं की गई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।