Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मौत को दावत: पटरी पर बैठे दो दोस्त सुन रहे थे गाना, तभी आ गई ट्रेन, चपेट में आने से एक की मौत, दूसरा घायल

Death Due To Earphone लखनऊ में दो दोस्‍त रेलवे ट्रैक पर बैठ इयरफोन लगाकर गाना सुन रहे थे। अचानक से ट्रेन आ गई। ज‍िससे ट्रेन की चपेट में आने से एक की मौत हो गई वहीं दूसरा घायल हो गया। घटना से हड़कंप मच गया। आननफनन में मौके पर पहुंची पुल‍िस ने मृतक युवक के स्‍वजनों को सूचना दी। बेटे की मौत की खबर सुनकर वो भी बदहवास हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Sun, 10 Sep 2023 08:26 AM (IST)
Hero Image
Death Due To Earphone: इयरफोन बना मौत की वजह

लखनऊ, जागरण संवाददाता। कान में इयरफोन लगाकर रेलवे पटरी पर बैठकर गाना सुन रहे 20 वर्षीय बीटेक छात्र दक्ष अरोरा की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। जबकि उसका साथी मुश्ताक गंभीर रूप से घायल हो गया। दोनों गाना सुनने में इतना मस्त थे कि ट्रेन चालक द्वारा बार-बार हार्न बजाने पर भी उन्हें उसकी आवाज नहीं सुनाई दी।

हादसा हैनीमैन चौराहे के पास रेलवे ट्रैक पर हुआ। स्थानीय लोगों और ट्रेन चालक ने सूचना पुलिस को दी। विभूतिखंड इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। दक्ष और उसके साथी मुश्ताक को लोहिया अस्पताल भेजा। जहां, डाक्टरों ने दक्ष को मृत घोषित कर दिया जबकि मुश्ताक की हालत नाजुक देख उसे भर्ती कर लिया।

इंस्पेक्टर ने दक्ष के पास से मिले मोबाइल से परिवारीजनों को सूचना दी। आशियाना सेक्टर के में रहने वाले भूपेंद्र अरोरा पहुंचे और उन्होंने शव की शिनाख्त बेटे के रूप में की। उन्होंने बताया कि वह भारत पेट्रोलियम से सेवानिवृत्त हैं। बेटा बीटेक तृतीय वर्ष का छात्र है। वह छुट्टी पर आया था। शुक्रवार रात स्कूटी से इंदिरानगर में रहने वाले दोस्त मुश्ताक के साथ घूमने के लिए निकला था। कैसे यहां पहुंचा इसकी जानकारी नहीं है।

इंस्पेक्टर ने बताया कि रेलवे पटरी के पास से ही सड़क पर खड़ी दक्ष की स्कूटी भी बरामद कर ली गई है। वह स्कूटी सो सड़क किनारे खड़ा कर दोस्त के साथ रेलवे पटरी पर बैठा था। ट्रेन चालक ने बताया कि उन्होंने जब दोनों को पटरी पर बैठे देखा तो कई बार हार्न बजाने लगा। दोनों के कान में इयरफोन लगा होने के कारण उन्हें आवाज सुनाई नहीं दी। जिसके चलते ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर