Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow Murder Case: ऋतिक हत्याकांड में दो दारोगा और एक सिपाही सस्‍पेंड, इंस्पेक्टर की होगी जांच; गांव में PAC तैनात

लखनऊ के बंथरा में बिजली बनाने को लेकर प्रत्यूष सिंह चौहान और ऋतिक पांडेय के बीच विवाद हो गया था। प्रत्यूश ने साथियों के साथ ऋतिक के घर में घुसकर सभी की पिटाई कर दी थी। घटना में ऋतिक की मौत हो गई। हत्याकांड में लापरवाही बरतने वाले बीट के दो दारोगा सुभाष यादव सुशील यादव और सिपाही यत्येंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

By ayushman pandey Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 24 Jul 2024 10:11 AM (IST)
Hero Image
ब‍िजली के व‍िवाद में जान गंवाने वाले ऋतिक पांडेय।- फाइल फोटो।

जागरण टीम, लखनऊ। बंथरा गांव में हुए हत्याकांड में लापरवाही बरतने वाले बीट के दो दारोगा सुभाष यादव, सुशील यादव और सिपाही यत्येंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, इंस्पेक्टर की भूमिका की जांच एसीपी कृष्णानगर कर रहे हैं। डीसीपी दक्षिणी तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि एसीपी की जो भी रिपोर्ट होगी उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। आरोपितों की तलाश में कई स्थानों पर दबिश दी गई है।

डीसीपी ने बताया कि बीट इंचार्ज दारोगा सुभाष यादव, दारोगा सुशील यादव और सिपाही यत्येंद्र सिंह को निलंबित किया गया है। जांच में सामने आया कि विवाद की सूचना मिलने के बाद भी बीट इंचार्ज मौके पर नहीं पहुंचे थे। न ही उनके साथ मौजूद दारोगा सुशील और सिपाही यत्येंद्र गए थे।

यही नहीं घटना की जानकारी होने के बाद भी दूसरे दिन जीडी में इंट्री कर बीट इंचार्ज सुभाष यादव गुमशुदा महिला की तलाश में दूसरे जनपद रवाना हो गए। ऐसे में सभी को निलंबित कर एसीपी मोहनलालगंज को जांच दी गई है। एसीपी कृष्णानगर विनय द्विवेदी ने बताया कि आरोपियों की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है। गांव के कई लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं।

गांव में तैनात की गई पीएसी

हत्याकांड के बाद से दोनों गांव में तनाव का माहौल है। पुलिस के साथ-साथ पीएसी को भी तैनात किया गया है। यही नहीं ऋतिक के शव गांव से निकला तो दोनों गांव में सन्नाटा पसर गया था। शुक्लागंज गंगाघाट में ऋतिक का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान पुलिस भी साथ में मौजूद रही।

यह था मामला

बंथरा गांव में रविवार रात बिजली बनाने को लेकर प्रत्यूष सिंह चौहान और ऋतिक पांडेय के बीच विवाद हो गया था। प्रत्यूश ने साथियों के साथ ऋतिक के घर में घुसकर सभी की पिटाई कर दी थी। घटना में ऋतिक की मौत हो गई। ऋतिक के पिता पूर्व सभासद प्रत्याशी इंद्र कुमार पांडेय ने प्रत्यूष, अवनीश, शनि सिंह, ऋषू सिंह सहित पांच नामजद और दस अज्ञात के खिलाफ असलहा आदि लेकर घर में घुसकर मारपीट कर बेटे की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें: कन्नौज में दुष्कर्म पीड़िता ने आरोपितों पर कार्रवाई न होने पर दी जान, दारोगा निलंबित

यह भी पढ़ें: Barabanki News: मुठभेड़ में पकड़ा गया गोकशी का आरोपी, पैर में गोली लगने से हुआ घायल