Move to Jagran APP

लखनऊ में अंडर-14 टीम के ट्रायल में बवाल, चयन स्थगित

पूरे प्रकरण पर स्टेडियम प्रभारी की ओर से इसकी रिपोर्ट रेलवे के वरिष्ठ अफसरों को भी दे दी गयी।

By Amal ChowdhuryEdited By: Wed, 04 Oct 2017 11:13 AM (IST)
लखनऊ में अंडर-14 टीम के ट्रायल में बवाल, चयन स्थगित
लखनऊ में अंडर-14 टीम के ट्रायल में बवाल, चयन स्थगित

लखनऊ (जागरण संवाददाता)। उत्तर रेलवे स्टेडियम की क्रिकेट पिच मंगलवार को अखाड़ा बन गई। वर्चस्व की जंग में शिकार बना लखनऊ क्रिकेट एसोसिएशन (सीएएल) का अंडर-14 का चयन ट्रायल। कांग्रेस के नेता और क्रिकेट कोच अरशी रजा अपने समर्थकों के साथ रेलवे स्टेडियम पहुंचे और पिच पर धरने पर बैठ गए। सुबह चार बजे से स्टेडियम पहुंचे बच्चों के साथ अभिभावकों के सब्र का बांध टूट गया। मौके पर हुसैनगंज पुलिस भी पहुंची। सीएएल ने चयन ट्रायल अगली सूचना तक स्थगित कर दिया।

सीएएल की अंडर-14 टीम के लिए ट्रायल चारबाग स्थित रेलवे स्टेडियम में तीन से छह अक्टूबर तक होने थे। पहले दिन मंगलवार को 150 बच्चों को बुलाया गया था। अभी ट्रायल शुरू ही हुआ था कि उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रजा के भाई और कांग्रेस नेता अरशी रजा अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच गए। अरशी राज ने चयन समिति के सभी लोगों के उपस्थित न होने और एसोसिएशन का चुनाव न कराए जाने का आरोप लगाते हुए ट्रायल को रुकवा दिया। सीएएल के कार्यवाहक सचिव गोपाल सिंह ने इसका विरोध किया।

करीब एक घंटे तक जब यह नाटक चलता रहा तब अभिभावक भड़क गए। आरोप है कि अरशी के समर्थकों ने अभिभावकों के साथ हाथापाई की। इस पर अभिभावकों ने ही 100 नंबर पर सूचना दी। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद अरशी पिच से हटने को तैयार हुए, लेकिन इस शर्त पर कि शेष तीन दिन के ट्रायल को स्थगित कर दिया जाए। हालांकि मंगलवार का चयन ट्रायल पूरा किया गया।

पूरे प्रकरण पर स्टेडियम प्रभारी की ओर से इसकी रिपोर्ट रेलवे के वरिष्ठ अफसरों को भी दे दी गयी। अरशी रजा के हंगामे पर रेलवे सुरक्षा बल को भी बुलाया गया, लेकिन तब तक हुसैनगंज पुलिस पहुंच चुकी थी। रेलवे स्टेडियम में चल रहे अंडर-14 चयन ट्रायल को जब अरशी रजा और उनके समर्थकों ने रोकने की कोशिश की तो वहां मौजूद अभिभावकों ने विरोध किया।

इस पूरे प्रकरण पर अरशी रजा कहते हैं, 13 साल बाद हुई सीएएल बैठक में तय हुआ था कि अब एसोसिएशन सभी लेनदेन चेक से करेगी। ट्रायल के लिए चयन समिति के सभी सदस्य मौजूद नहीं थे। अध्यक्ष और सचिव बाहर थे। समीर मिश्र और गोपाल सिंह अपने तरीके से ट्रायल कर रहे थे। पुलिस के आने पर मंगलवार का ट्रायल को पूरा करने और अगले दिनों के ट्रायल को स्थगित करने की सहमति दे दी।

यह भी पढ़ें: रजिस्ट्रार नीरज त्रिपाठी बनाए गए बीएचयू के अंतरिम कुलपति

वहीं सीएएल के कार्यकारी सचिव गोपाल सिंह ने बताया, अंडर-14 बच्चों का ट्रायल बिल्कुल नियमों के अनुसार हो रहा था। बच्चे अभिभावकों के साथ सुबह चार बजे ही स्टेडियम आ गए थे। अरशी रजा ने बाधा पहुंचायी। अभिभावकों के साथ भी बदसलूकी हुई। अब एसोसिएशन के अध्यक्ष और सचिव से बात करके कोई फैसला किया जाएगा। फिलहाल चयन ट्रायल स्थगित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: दवा लेकर खड़ा रहा पति, ओटी में पत्नी ने तोड़ा दम