Move to Jagran APP

UP News: यूपी के 23 PCS अधिकारियों को मिलेगा प्रमोशन का तोहफा, ये अफसर अगले माह बनेंगे IAS

UP News केंद्र सरकार कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने चयन वर्ष 2021 के लिए पीसीएस से आइएएस संवर्ग में प्रमोशन के लिए उत्तर प्रदेश में 23 रिक्तियां अधिसूचित की हैं। इस आधार पर आइएएस संवर्ग में 23 पीसीएस अफसरों की प्रोन्नति हो सकती है।

By Umesh TiwariEdited By: Updated: Sat, 10 Sep 2022 08:03 AM (IST)
Hero Image
UP News: अगले माह पीसीएस से आइएएस में प्रोन्नत होंगे 23 अधिकारी।

UP News: लखनऊ, राज्य ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के 23 पीसीएस (PCS) अफसर अगले महीने आइएएस (IAS) संवर्ग में प्रोन्नत हो सकते हैं। पीसीएस अफसरों की आइएएस संवर्ग में पदोन्नति के लिए सात अक्टूबर को चयन समिति की बैठक होगी।

केंद्र सरकार कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने चयन वर्ष 2021 के लिए पीसीएस से आइएएस संवर्ग में प्रमोशन के लिए उत्तर प्रदेश में 23 रिक्तियां अधिसूचित की हैं। इस आधार पर आइएएस संवर्ग में 23 पीसीएस अफसरों की प्रोन्नति हो सकती है।

पीसीएस के जिन बैच के अफसरों का प्रमोशन होना है, उनसे सीनियर बैच के चार अफसरों के लिफाफे बंद हैं। इस वजह से 19 अधिकारियों की आइएएस संवर्ग में पदोन्नति की संभावना है। इनमें पीसीएस के 2000, 2002 और 2004 बैच के अधिकारी शामिल हैं। 2001 और 2003 बैच में मौलिक रूप से नियुक्त पीसीएस अधिकारी नहीं हैं।

पीसीएस अफसरों की आइएएस संवर्ग में प्रोन्नति के लिए नियुक्ति विभाग ने संघ लोक सेवा आयोग को बीती जुलाई में प्रस्ताव भेजा था। प्रस्ताव के परीक्षण के बाद आयोग ने प्रोन्नति के लिए चयन समिति की बैठक सात अक्टूबर को लखनऊ में कराने का निर्णय किया है।

आइएएस संवर्ग में प्रोन्नत होने के लिए जो पीसीएस अधिकारी कतार में हैं, उनमें वर्ष 2000 बैच के आशुतोष मोहन अग्निहोत्री, राजेश कुमार प्रजापति, कामता प्रसाद सिंह, रमेश चंद्र, राम सहाय यादव, अतुल सिंह, राम सिंह वर्मा व मंजूलता, 2002 बैच की अन्जू कटियार, अलका वर्मा, सन्तोष कुमार, सुनील कुमार सिंह, चित्रलेखा सिंह, सतीश पाल व मदन सिंह गब्र्याल तथा 2004 बैच के विपिन कुमार मिश्रा, रेखा एस.चौहान, अनिल कुमार सिंह-प्रथम और रीना सिंह शामिल हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें