Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Assembly Session: यूपी में विधानसभा सत्र के पहले दिन व‍िपक्ष का हंगामा, बाढ़-भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार को घेरा

विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले द‍िन सोमवार को यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने समाजवादी पार्टी के नेता माता प्रसाद पांडे का स्वागत किया जिन्हें सदन में नेता प्रतिपक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। इसके बाद सीएम योगी ने अपने मंत्रिमंडल के चार नए मंत्रियों ओपी राजभर अनिल कुमार दारा सिंह चौहान और सुनील शर्मा का सदन में परिचय कराया।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 29 Jul 2024 11:41 AM (IST)
Hero Image
सपा विधायकों ने बिजली, बाढ़ और कानून व्यवस्था के मुद्दों को लेकर सदन में क‍िया विरोध प्रदर्शन।

एएनआई, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायकों ने बिजली, बाढ़ और कानून व्यवस्था के मुद्दों को लेकर सदन में आकर विरोध प्रदर्शन किया। विपक्ष के नेता और सपा विधायक माता प्रसाद पांडेय ने कहा, प्रदेश इस समय बाढ़, कानून-व्यवस्था और भ्रष्टाचार की समस्‍या जैसे गंभीर मुद्दों का सामना कर रहा है। इसपर स्पीकर सतीश महाना ने उनसे कहा, "हम इन सभी मुद्दों पर चर्चा करेंगे। आप विपक्ष के नेता हैं, आपको नोटिस देने का अधिकार है, आप ऐसा करेंगे और हम इन सभी मुद्दों पर चर्चा करेंगे। सरकार जवाब देने के लिए तैयार है।"

विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले द‍िन सोमवार को यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने समाजवादी पार्टी के नेता माता प्रसाद पांडे का स्वागत किया, जिन्हें सदन में नेता प्रतिपक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। इसके बाद सीएम योगी ने अपने मंत्रिमंडल के चार नए मंत्रियों ओपी राजभर, अनिल कुमार, दारा सिंह चौहान और सुनील शर्मा का सदन में परिचय कराया।

एक अगस्त को पास होगा अनुपूरक बजट

विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे ने विधानसभा का संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया। 29 जुलाई को अध्यादेश, अधिसूचना, अधिनियम आदि सदन के पटल पर रखे जाएंगे। इसके अलावा विधायी कार्य होंगे। 30 जुलाई को अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। 31 को भी विधायी कार्य होंगे। एक अगस्त को अनुपूरक बजट पारित कराया जाएगा। दो अगस्त को विधायी कार्य के बाद सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने की संभावना है।

भाजपा विधानमंडल दल की बैठक

सोमवार को विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू होने से पहले भाजपा ने विधानमंडल दल की बैठक बुलाई। लोकभवन में सुबह साढ़े नौ बजे से यह बैठक हुई। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: 'शिव भक्ति के साथ-साथ आत्मानुशासन भी जरूरी', सीएम योगी की कांवड़ियों से अपील

यह भी पढ़ें: माता प्रसाद पांडेय को नेता प्रत‍िपक्ष बनाए जाने से नाखुश मायावती ने अखि‍लेश पर बोला हमला, लगाए गंभीर आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर