Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बबूल का पेड़ लगाने वाला आम कहां से पाएगा', व‍िधानसभा में सीएम योगी ने अखि‍लेश के पास बैठे शि‍वपाल पर कसा तंज

प्रदेश में सड़कों को सुधारने का श्रेय अपनी सरकार को देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवपाल सिंह भी सड़क मार्ग से ही यात्रा करते हैं और कभी-कभी वह मुझसे प्रदेश की अच्छी सड़कों की तारीफ भी करते हैं। यह भी कहते हैं कि लोक निर्माण मंत्री रहते मैं भी ऐसा करना चाहता था लेकिन मुझे सहयोग नहीं किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 01 Dec 2023 09:34 PM (IST)
Hero Image
विधान मंडल सत्र में बोलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शि‍वपाल यादव पर ली चुटकी।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को विधानसभा में अनुपूरक बजट पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के पास बैठे उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव से भी चुटकी ली।

प्रदेश में सड़कों को सुधारने का श्रेय अपनी सरकार को देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवपाल सिंह भी सड़क मार्ग से ही यात्रा करते हैं और कभी-कभी वह मुझसे प्रदेश की अच्छी सड़कों की तारीफ भी करते हैं। यह भी कहते हैं कि लोक निर्माण मंत्री रहते मैं भी ऐसा करना चाहता था लेकिन मुझे सहयोग नहीं किया गया। योगी ने शिवपाल से कहा कि जब आपने बचपन से ही भतीजे को गलत राह दिखाने का काम किया है तो यह तो होना ही था। फिर व्यंग्य किया, ‘आप लगाएंगे बबूल के पेड़ तो आम कहां से पाएंगे?’

सीएम योगी ने अखि‍लेश को पीडीए पर घेरा  

अखिलेश को पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) पर घेरते हुए योगी ने उनसे यह जानना चाहा कि क्या मुसहर पीडीए का हिस्सा नहीं हैं? फिर बोले कि नेता प्रतिपक्ष को यह मालूम नहीं होगा। नेता प्रतिपक्ष थारू, चेरो, बैगा, वनटांगियां, कोल और सहरिया के बारे में भी नहीं जाते होंगे।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार ने सि‍लक्‍यारा सुरंग के 'वीर' यूपी के मंजीत को दी बड़ी सौगात, खुशी से झूमा पर‍िवार

'चाचा सही रास्ता दिखाते तो अखिलेश आपको सजा नहीं दे रहे होते आज'

फिर शिवपाल की ओर मुखातिब होकर बोले कि यह इसलिए क्योंकि नेता प्रतिपक्ष का रास्ता बचपन में ही गलत हो गया था। चाचा ने भतीजे को सही रास्ता नहीं दिखाया जिसका फल वह आज भोग रहे हैं। यदि चाचा सही रास्ता दिखाते तो यह (अखिलेश) आपको सजा नहीं दे रहे होते आज।

यह भी पढ़ें: UP Assembly Winter Session: अखिलेश का भाजपा सरकार पर चौतरफा हमला, बोले- नारा विकास का लेकिन सारे काम विनाश के

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें