Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP ATS: महज 2 हजार रुपये के लिए देश से कर डाली गद्दारी; ISI को भेज रहा था भारतीय सेना की जानकारी

UP ATS यूपी एटीएस ने बताया है कि आरोपी ने फेसबुक पर शैलेश चौहान के नाम से अपना फेसबुक अकाउंट बना रखा था। असल में उसका नाम शैलेश कुमार है। वह पाकिस्तानी हैंडलर प्रीति और हरलीन को सोशल मीडिया के माध्यम से सेना की जानकारी साझा कर रहा था। इसके बदले उसे 2 हजार रुपये आईएसआई की ओर से दिए गए थे।

By Jagran NewsEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Tue, 26 Sep 2023 03:31 PM (IST)
Hero Image
UP ATS: पाकिस्तानी जासूस को एटीएस ने किया गिरफ्तार; भारतीय सेना की इस तरह करता था जासूसी

लखनऊ, जागरण ऑनलाइन टीम। यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है। एटीएस ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले एक ISI एजेंट को गिरफ्तार किया है। यूपी एटीएस की ओर से बताया गया है कि कुछ दिनों से सूचना प्राप्त हो हो रही थी कि पाकिस्तान की ओर से भारत में कुछ लोगों का धन का लालच देकर जासूसी कराई जा रही है। इसपर जांच की गई तो यूपी एटीएस ने शैलेश कुमार उर्फ शैलेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है। 

यह भी पढ़ें- UP Police : बिना अनुमति पुलिस मुख्यालय के ऊपर उड़ाया ड्रोन; हकीकत पता चली तो यूपी पुलिस के उड़े होश 

फेसबुक पर भारतीय सेना की वर्दी में फोटो लगा कर रहा था जासूसी 

पुलिस की ओर से बताया गया है कि आरोपी शैलेश कुमार ने शैलेश चौहान के नाम से फेसबुक पर आइडी बनाई थी। इतना ही नहीं आरोपी ने फेसबुक पर भारतीय सेना की वर्दी पहने अपनी प्रोफाइल फोटो लगा रखी थी। वह खुद को भारतीय सेना का जवान ही बताता था। फेसबुक पर आरोपी शैलेश चौहान हरलीन कौर नाम की लड़की से संपर्क में आया। इस दौरान दोनों की बात होने लगी। 

2000 हजार रुपये के लिए की देश से गद्दारी

आपको जानकार हैरानी होगी कि आरोपी शैलेश चौहान आईएसआई की हेंडलर हरलीन कौर और प्रीति से बात करता था। इन दोनों को भी उसने खुद को भारतीय सेना का जवान बताया हुआ था।

पैसों के लालच में शैलेश ने सेना के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, सेना की गाड़ियों की मूवमेंट की फोटो फेसबुक और Whtsapp के माध्यम से आईएसआई की हैंडलर प्रीति और हरलीन को भेजी। यूपी एटीएस ने बताया कि इसके बदले आरोपी शैलेश को आईएसआई ने फोन पे के माध्यम से अप्रैल महीने में दो हजार रुपये भी दिए। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। आरोपी की पहचान यूपी जिले के कासगंज के गांव जिनौल थाना पटियाली के रूप में हुई है।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें