Move to Jagran APP

UP Bijli Connection: उपभोक्ता परिषद की ये मांग पूरी होते ही महिलाओं को बड़े पैमाने पर म‍िलेगी छूट, जानें कैसे

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने कहा नई कास्ट डाटा बुक में महिलाओं के नाम से लिए जाने वाले नए बिजली कनेक्शन पर 15 प्रतिशत की छूट दिए जाने के प्रस्ताव पर उपभोक्ता परिषद पावर कारपोरेशन से भी समर्थन की मांग करेगा। साथ ही प्रदेश के ऊर्जा मंत्री से भी मुलाकात कर सरकार का सहयोग मांगेगा।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 20 Sep 2023 09:29 PM (IST)
Hero Image
महिलाओं के नाम नया बिजली कनेक्शन लेने पर छूट की मांग उठाई है।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। UP Bijli Connection : उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने महिलाओं के नाम नया बिजली कनेक्शन लेने पर छूट की मांग उठाई है। उपभोक्ता परिषद नए बिजली कनेक्शन के लिए बन रही नई कास्ट डाटा बुक में महिलाओं के नाम नया कनेक्शन लेने पर उन्हें 15 प्रतिशत छूट दिए जाने को लेकर जल्द ही विद्युत नियामक आयोग में प्रस्ताव भी दाखिल करेगा।

उपभोक्ता परिषद का मानना है बिजली के नए कनेक्शन में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए छूट की व्यवस्था लागू होने से उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बनेगा, जहां महिलाओं को नए बिजली कनेक्शन पर छूट मिलेगी।

यह भी पढ़ें: UP Power Corporation : यूपी बिजली विभाग देने जा रहा बड़ी राहत- जारी हो गए आदेश, उपभोक्ताओं को मिलेगा पूरा लाभ

ऊर्जा मंत्री से भी मुलाकात कर मांगा जाएगा सहयोग   

उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने कहा नई कास्ट डाटा बुक में महिलाओं के नाम से लिए जाने वाले नए बिजली कनेक्शन पर 15 प्रतिशत की छूट दिए जाने के प्रस्ताव पर उपभोक्ता परिषद पावर कारपोरेशन से भी समर्थन की मांग करेगा। साथ ही प्रदेश के ऊर्जा मंत्री से भी मुलाकात कर सरकार का सहयोग मांगेगा।

यह भी पढ़ें: UP Power Corporation Raid : चिप और रिमोट के जरिए करोड़ाें का खेल कर रहा था बिजली चाेर, छापेमारी में बड़ा खुलासा

उन्होंने कहा अगर कोई मकान की रजिस्ट्री घर की किसी महिला सदस्य के नाम कराता है तो एक प्रतिशत की स्टांप ड्यूटी में छूट मिलती है इसी प्रकार यह व्यवस्था भी आने वाले समय में जब लागू होगी तो इसका लाभ बड़े पैमाने पर महिलाओं को मिलेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।