Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Board 10th Result 2024: दसवीं में नंबर कम आने पर छात्रा ने की आत्महत्या, इतने मिले थे मार्क्स

रमेश सिंह दोनों बच्चों के सपनों को साकार करने के लिए तीन वर्ष पूर्व रहीमाबाद में आकर रहने लगे थे। पति-पत्नी रविवार शाम बेटे को किताब व ड्रेस दिलाने गए थे तभी बेटी ने फांसी लगा ली। शाम घर आकर दरवाजा खोलने के लिए बेटी को बार-बार आवाज लगाने के बावजूद कोई जवाब नहीं मिला। किसी अनहोनी की आशंका में पिता छत पर चढ़कर घर के अंदर पहुंचे।

By Kuldeep Kumar Shukla Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 23 Apr 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
UP Board: दसवीं में नंबर कम आने पर छात्रा ने की आत्महत्या, इतने मिले थे मार्क्स

जागरण संवाददाता, लखनऊ। रहीमाबाद में रहने वाली 15 वर्षीय छात्रा आकांक्षा ने दसवीं की परीक्षा में नंबर कम आने पर कमरे में दुपट्टे से फांसी लगाकर जान दे दी। इस दौरान माता-पिता बेटे के साथ बाजार गए थे। शाम को घर वापस आने पर पिता रमेश सिंह ने बेटी को फंदे पर लटकता देखकर पुलिस को सूचना दी। इंस्पेक्टर सरोजनीनगर शैलेंद्र गिरी के मुताबिक छात्रा के माता-पिता व पड़ोसियों से पूछताछ के बाद शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिवारीजन को सौंप दिया।

मूलरूप से बलिया निवासी रमेश सिंह ने बताया कि दोनों बच्चों के सपनों को साकार करने के लिए तीन वर्ष पूर्व रहीमाबाद में आकर रहने लगे थे। पति-पत्नी रविवार शाम बेटे को किताब व ड्रेस दिलाने गए थे, तभी बेटी ने फांसी लगा ली। शाम घर आकर दरवाजा खोलने के लिए बेटी को बार-बार आवाज लगाने के बावजूद कोई जवाब नहीं मिला। किसी अनहोनी की आशंका में पिता छत पर चढ़कर घर के अंदर पहुंचे।

कमरे में बेटी को दुपट्टे के सहारे फंदे पर लटका देखकर रोने लगे। पड़ोसियों ने चाकू से दुपट्टे को काटकर आकांक्षा को नीचे उतार अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। आकांक्षा सिंह गौतम बुद्ध विद्यालय, बिजनौर रोड में 10वीं की छात्रा थी। वह बोर्ड परीक्षा में 55 प्रतिशत अंक मिलने से मायूस थी। उसे परेशान देखकर माता पिता ने समझाया कि आगे ज्यादा मेहनत करने पर अच्छा रिजल्ट आएगा। अभी से इंटरमीडिएट की तैयारी शुरू कर दो।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर