Move to Jagran APP

UP By Election 2024: अंतिम दिन 78 प्रत्याशियों ने दाखिल किए नामांकन, मीरापुर सीट पर सबसे ज्यादा पर्चे

उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 149 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। मीरापुर सीट के लिए सर्वाधिक 34 नामांकन हुए हैं। भाजपा समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों ने पर्चे भरे। नाम वापसी की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर और मतदान 13 नवंबर को होगा। सभी सीटों पर कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है।

By Anand Mishra Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 26 Oct 2024 04:34 AM (IST)
Hero Image
78 प्रत्याशियों ने अंतिम दिन नामांकन दाखिल किया।
राज्य ब्यूरो, लखनऊ। UP By Election 2024 - उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए शुक्रवार को अंतिम दिन 78 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया। इसी के साथ उपचुनाव के लिए पर्चा भरने वाले उम्मीदवारों की संख्या 149 पहुंच गई है। 

उपचुनाव के लिए सर्वाधिक 34 नामांकन मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट के लिए दाखिल किए गए हैं। वहीं, अलीगढ़ की खैर सीट से महज छह प्रत्याशियों ने पर्चा भरा है। नाम वापसी की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है, जबकि मतदान 13 नवंबर को होगा।

प्रमुख पार्टियों के उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

मीरापुर (मुजफ्फरनगर) विधानसभा के लिए रालोद के मिथलेश पाल समेत 17 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। इसके साथ ही यहां से नामांकन दाखिल करने वालों की संख्या बढ़कर 34 पहुंच गई है। वहीं, कुदंरकी (मुरादाबाद) के लिए भाजपा के रामवीर सिंह सहित 12 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। इस क्षेत्र से कुल 19 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। 

गाजियाबाद सीट पर संजीव शर्मा और राज जाटव

गाजियाबाद सीट के लिए भाजपा के संजीव शर्मा व समाजवादी पार्टी के सिंह राज जाटव सहित 12 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया। इसी के साथ इस क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशियों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। 

अलीगढ़ की खैर सीट के लिए भाजपा के भाजपा के सुरेंद्र दिलेर, समाजवादी पार्टी के चारू केन, बहुजन समाज पार्टी के पहल सिंह समेत चार प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। खैर से सबसे कम महज छह पर्चे उपचुनाव में भरे गए हैं।

करहल में पांच प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

करहल (मैनपुरी) के लिए भाजपा के अनुजेश प्रताप सिंह समेत पांच प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। करहल से अंतिम दिन तक कुल 10 नामांकन दाखिल किए गए। सीसामऊ (कानपुर नगर) सीट के लिए भाजपा के सुरेश अवस्थी सहित आठ उम्मीदवारों ने पर्चा भरा। यहां से कुल 11 नामांकन अंतिम दिन तक दाखिल किए गए हैं। 

फूलपुर (प्रयागराज) में 19 नामांकन

फूलपुर (प्रयागराज) के लिए भाजपा के दीपक पटेल सहित पांच उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया। यहां से कुल 19 नामांकन दाखिल किए गए हैं। कटेहरी (अंबेडकरनगर) के भाजपा के धर्मराज निषाद सहित सात प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। 

मझवां में आठ प्रत्याशी

कटेहरी से कुल 14 पर्चे भरे गए हैं। मझवां (मीरजापुर) सीट के लिए भाजपा की सुचिस्मिता मौर्य सहित आठ प्रत्याशियों ने नामांकन भरा। इस सीट के लिए अंतिम दिन तक कुल 17 पर्चे दाखिल किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: UP Politics : यूपी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले- सपा का ट्रैक रिकार्ड खराब, जिससे गठबंधन किया उसे छोड़ दिया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।