Move to Jagran APP

UP By Election 2024: भाजपा ने मैदान में उतारा आखिरी उम्मीदवार, सीसामऊ से सुरेश अवस्थी को दिया टिकट

उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में भाजपा ने अपने आठों उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। गुरुवार सुबह भाजपा ने सात उम्मीदवारों का एलान किया और शाम होने से पहले आखिरी बची सीट सीसामऊ के प्रत्याशी का नाम बता दिया। भाजपा ने सीसामऊ से सुरेश अवस्थी को टिकट दिया है। बता दें कि सीसामऊ सीट पर सपा ने नसीम सोलंकी को अपना प्रत्याशी बनाया है।

By Shivam Yadav Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 24 Oct 2024 05:01 PM (IST)
Hero Image
UP By Election 2024: भाजपा ने जारी अपना आखिरी उम्मीदवार
डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में भाजपा ने अपने आठों उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। गुरुवार सुबह भाजपा ने सात उम्मीदवारों का एलान किया और शाम होने से पहले आखिरी बची सीट सीसामऊ के प्रत्याशी का नाम बता दिया। भाजपा ने सीसामऊ से सुरेश अवस्थी को टिकट दिया है।

बता दें कि सीसामऊ सीट पर सपा ने नसीम सोलंकी को अपना  प्रत्याशी बनाया है। यह सीट 2022 के विधायक इरफान सोलंकी की सदस्यता खत्म होने पर खाली हुई थी। भाजपा ने उम्मीदवारों के चयन में जातीय व सामाजिक समीकरणों को भी साधा है। 

उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा ने आठ उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सीसामऊ सीट पर सुरेश अवस्थी को उम्मीदवार बनाया। इससे पहले कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, गाजियाबाद से संजीव शर्मा, खैर से सुरेंद्र दिलेर, करहल से अनुजेश यादव, फूलपुर से दीपक पटेल, कटेहरी से धर्मराज निषाद और मझवां से सुचिस्मिता मौर्य को उम्मीदवार बनाया गया है। 

अनुजेश यादव सपा सांसद धर्मेंद्र यादव के बहनोई हैं। दीपक पटेल पूर्व सांसद केशरी देवा पटेल के पुत्र हैं। भाजपा ने मीरापुर की सीट राष्ट्रीय लोकदल के लिए छोड़ दी है, जहां रालोद ने मिथलेश पाल को अपना प्रत्याशी बनाया है। 

यह खबर अपडेट की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।