Move to Jagran APP

UP Politics: यूपी में उपचुनाव से पहले तैयार‍ियों में जुटी भाजपा, रूठे कार्यकर्ताओं को मनाने के साथ दी जाएगी जिम्मेदारी

यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने बुधवार को क्षेत्रीय अध्यक्षों व प्रभारियों के साथ पार्टी मुख्यालय में बैठक की। इस बैठक में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के अलावा नगरीय निकायों में पार्षदों सभासदों व सदस्यों को नामित करने तथा गन्ना समितियों के चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की गई। रूठे कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है।

By Manoj Kumar Tripathi Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 25 Jul 2024 08:21 AM (IST)
Hero Image
यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी। - फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। रूठे कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए भाजपा ने नगरीय निकायों में करीब 2,800 पार्षदों, सभासदों व सदस्यों को नामित करवाने की तैयारी शुरू कर दी है। साथ ही प्रदेश के 10 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव और गन्ना समितियों के चुनाव में अपना परचम लहराने के लिए भाजपा ने कार्यकर्ताओं को साधना शुरू कर दिया है। इसे लेकर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने बुधवार को क्षेत्रीय अध्यक्षों व प्रभारियों के साथ पार्टी मुख्यालय में बैठक की।

बैठक में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों के अलावा नगरीय निकायों में पार्षदों, सभासदों व सदस्यों को नामित करने तथा गन्ना समितियों के चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की गई। क्षेत्रीय अध्यक्षों व प्रभारियों को नगर निगमों के पार्षद, नगर पालिका के सभासद व नगर पंचायतों के सदस्य के लिए कार्यकर्ताओं के नामों का चयन करने के लिए कहा गया है।

पार्टी की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि उन्हीं कार्यकर्ताओं के नाम भेजे जाएं जो जमीनी रूप से पार्टी के साथ जुड़े हैं और सक्रिय होकर संगठन के लिए काम कर रहे हैं। साथ ही नामों के चयन में क्षेत्रीय व सामाजिक तथा राजनीतिक समीकरणों का भी ध्यान रखने को कहा गया है।

सभी की सहमत‍ि से करें नामों का चयन  

क्षेत्रीय अध्यक्षों व प्रभारियों से कहा गया है कि वह नामों का चयन करने से पहले जिलों की कोर टीम के साथ बैठक कर सभी की सहमति से नामों का चयन करें। हर नगर निगम में 10-10 पार्षद, नगर पालिका में पांच-पांच सभासद और पंचायतों में तीन-तीन सदस्यों को नामित किया जाना है।

गन्ना समितियों के चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा

17 नगर निगमों में 170 पार्षद व 200 नगर पालिकाओं में 1,000 सभासद और 545 पंचायतों में 1635 सदस्यों को नामित किया जाना है। वहीं, प्रदेश में जल्द ही होने वाले गन्ना समितियों के चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। क्षेत्रीय अध्यक्षों व प्रभारियों से गन्ना समितियों के सभापति के लिए नाम मांगे गए हैं। सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) जेपीएस राठौर ने इसे लेकर अलग से बैठक की।

यह भी पढ़ें: UP News: 'अपनी तहसील में ही निवास करें SDM-तहसीलदार', योगी सरकार का नया फरमान

यह भी पढ़ें: Union Budget 2024: 'लखनऊ वालों ने दिल्ली को क‍िया नाराज, ज‍िसका पर‍िणाम...', बजट को लेकर क्‍या बोले अखि‍लेश यादव

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।