Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Cabinet Expansion: यूपी कैबिनेट के नए मंत्रियों को सीएम योगी ने दी बधाई, कहा- आप सभी मोदी की गारंटी…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए मंत्रियों को मंत्री पद मिलने की बधाई दी। इसके साथ ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद जताई। सीएम ने एक्स पर लिखा ‘उत्तर प्रदेश सरकार में आज मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी साथियों को हार्दिक बधाई! पूर्ण विश्वास है कि आप सभी मोदी की गारंटी को धरातल पर उतारते हुए विकसित उत्तर प्रदेश के संकल्प की सिद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 05 Mar 2024 05:48 PM (IST)
Hero Image
UP Cabinet Expansion: यूपी कैबिनेट के नए मंत्रियों को सीएम योगी ने दी बधाई।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्रिमंडल का आज विस्तार हो गया, जिसमें चार नए मंत्रियों को शामिल किया गया है। इन चारों मंत्रियों में ओपी राजभर, दारा सिंह चौहान, अनिल कुमार और सुनील शर्मा का नाम शामिल है। चारों मंत्रियों ने लखनऊ स्थित राजभवन में मंत्री पद की शपथ ली।

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए मंत्रियों को मंत्री पद मिलने की बधाई दी। इसके साथ ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद जताई। सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार में आज मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी साथियों को हार्दिक बधाई! पूर्ण विश्वास है कि आप सभी 'मोदी की गारंटी' को धरातल पर उतारते हुए 'विकसित उत्तर प्रदेश' के संकल्प की सिद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। आप सभी के उज्ज्वल कार्यकाल के लिए मेरी मंगलमय शुभकामनाएं!’

नए मंत्रियों के बारे में जानें

बता दें कि मंत्री पद की शपथ लेने वाले ओम प्रकाश राजभर जहूराबाद विधानसभा से सुभासपा के विधायक हैं और अनिल कुमार पुरकाजी विधानसभा से रालोद के विधायक व सुनील शर्मा साहिबाबाद विधानसभा से भाजपा विधायक हैं। वहीं, दारा सिंह चौहान विधान परिषद के सदस्य हैं। 

भाजपा के मिशन-80 के लिए महत्वपूर्ण

गौरतलब है कि यूपी कैबिनेट के विस्तार की चर्चाएं काफी दिनों से चल रही थीं, जिन पर आज विराम लग गया है, लेकिन यूपी कैबिनेट के विस्तार के बाद एक नई चर्चा ने जोर पकड़ा है कि योगी सरकार का यह फैसला लोकसभा चुनाव में भाजपा के मिशन-80 के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें: UP Cabinet Meeting: कुशीनगर के कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि के लिए 434.60 करोड़ मंजूर, दो चरणों में होगा काम

यह भी पढ़ें: UP Cabinet Expansion: खत्म हुआ योगी कैबिनेट विस्तार पर सस्पेंस, इन चेहरों को मिली नई जिम्मेदारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर