Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Cabinet Expansion: खत्म हुआ योगी कैबिनेट विस्तार पर सस्पेंस, इन चेहरों को मिली नई जिम्मेदारी

UP Cabinet Expansion लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सामाजिक समीकरणों को साधते हुए योगी 2.0 में पहला विस्तार किया गया है। सोमवार से ही कैबिनेट विस्तार को लेकर तमाम तरह की अटकलें चल रही थीं। मंगलवार शाम पांच बजे लखनऊ के राजभवन में सीएम योगी की अगुवाई में जब चार नए चेहरे दिखाई दिए तो तस्वीर साफ हो गई।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Tue, 05 Mar 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार के अवसर पर राज भवन, लखनऊ में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार 2.0 का पहला मंत्रिमंडल विस्तार मंगलवार को हो गया। लंबे समय से इसका इंतजार था और अब ये सस्पेंस खत्म हो गया। सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, बीजेपी एमएलसी दारा सिंह चौहान ने शपथ ले ली है। इसके अलावा गाजियाबाद की साहिबाबाद विधानसभा सीट से विधायक सुनील कुमार और आरएलडी कोटे के अनिल कुमार को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है।

राज भवन लखनऊ में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में ये कार्यक्रम हुआ। सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर को योगी कैबिनेट में अहम जिम्मेदारी दी गई। ओपी राजभर पर सरकार ने भरोसा जताया है।

इसके साथ ही दारा सिंह चौहान को भी कैबिनेट में जगह दी गई। मंगलवार को सीएम योगी की मौजूदगी में दारा सिंह चौहान ने शपथ ली। योगी कैबिनेट में वह मंत्री बन गए हैं। दारा सिंह चौहान का बीजेपी से सपा में जाना और फिर घर वापसी चर्चा में रहा था। दारा सिंह चौहान ने घोसी सीट से उपचुनाव लड़ा था। वह भाजपा से विधानपरिषद सदस्य हैं।

सीएम योगी ने दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री पद की शपथ लेने वाले चारों नेताओं को बधाई दी है। सीएम योगी ने ओपी राजभर, दारा सिंह चौहान,अनिल कुमार और सुनील शर्मा को बधाई दी।

सीएम योगी ने एक्स पर ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश सरकार में आज मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी साथियों को हार्दिक बधाई! पूर्ण विश्वास है कि आप सभी 'मोदी की गारंटी' को धरातल पर उतारते हुए 'विकसित उत्तर प्रदेश' के संकल्प की सिद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।आप सभी के उज्ज्वल कार्यकाल के लिए मेरी मंगलमय शुभकामनाएं!

पूर्ण विश्वास है कि आप सभी 'मोदी की गारंटी' को धरातल पर उतारते हुए 'विकसित उत्तर प्रदेश' के संकल्प की सिद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

आप सभी के उज्ज्वल कार्यकाल के लिए मेरी मंगलमय…— Yogi Adityanath (मोदी का परिवार) (@myogiadityanath) March 5, 2024

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर