Move to Jagran APP

UP : घूसखोर IRS अफसर का मामला- रिश्वतखोरी के रुपयों से बनाई दौलत- बेटे को अमेरिका भेजा, सीबीआई खोलेगी गहरे राज

गोरखपुर में तीन लाख रुपये घूस लेते पकड़े गए पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक (पीसीएमएम) केसी जोशी की एक के बाद एक संपत्तियां सामने आ रही हैं। सीबीआई जांच में सामने आया है कि केसी जोशी व उनके परिजनों के खातों में 1.40 करोड़ रुपये जमा हैं। सूत्रों का कहना है कि जोशी का इंडियन ओवरसीज बैंक की वृंदावन (मथुरा) शाखा में एक लॉकर भी है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Fri, 15 Sep 2023 07:29 AM (IST)
Hero Image
सीबीआई जोशी के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी केस दर्ज करने की तैयारी में है।

लखनऊ, राज्य ब्यूरो: गोरखपुर में तीन लाख रुपये घूस लेते पकड़े गए पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य सामग्री प्रबंधक (पीसीएमएम) केसी जोशी की एक के बाद एक संपत्तियां सामने आ रही हैं। सीबीआई जांच में सामने आया है कि केसी जोशी व उनके परिजनों के खातों में 1.40 करोड़ रुपये जमा हैं। सूत्रों का कहना है कि जोशी का इंडियन ओवरसीज बैंक की वृंदावन (मथुरा) शाखा में एक लॉकर भी है। सीबीआई उसे सोमवार को खुलवा सकती है। 

नोएडा स्थित फ्लैट से 60 लाख रुपये के जेवर भी मिले हैं। सीबीआई रेलवे अधिकारी को रिमांड पर लेकर उनकी संपत्तियों समेत अन्य बिंदुओं को लेकर पूछताछ कर रही है। सीबीआई जोशी के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी केस दर्ज करने की तैयारी में है।

छापेमारी में मिले थे  2.61 करोड़ रुपये

सीबीआई ने मंगलवार को केसी जोशी को गिरफ्तार किया था और बुधवार को लखनऊ स्थित सीबीआई कोर्ट-टू में पेश किया था। जोशी के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान 2.61 करोड़ रुपये व कई दस्तावेज बरामद किए गए थे। 

बड़ा बेटा इंजीनियर, छोटा अमेरिका में पढ़ रहा

सूत्रों के अनुसार जोशी का बड़ा बेटा सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और एक निजी संस्थान में नौकरी करता है। छोटा बेटा अमेरिका में पढ़ रहा है। सीबीआई जोशी की बेनामी संपत्तियों का पता लगाने का प्रयास भी कर रही है। उनके रिश्तेदारों व करीबियों की भी पड़ताल की जाएगी। जोशी पूर्व में रेलवे कोच फैक्ट्री में भी तैनात रहे हैं। 

यह था मामला

गोरखपुर के अलहदादपुर निवासी ठेकेदार प्रणव त्रिपाठी ने सीबीआई को प्रार्थना पत्र देकर केसी जोशी पर सात लाख रुपये घूस मांगने का आरोप लगाया था। सीबीआई ने शुरुआती जांच के बाद आरोपित केसी जोशी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर अपना जाल बिछाया था और घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा था। कोर्ट ने जोशी की बुधवार शाम पांच बजे से 15 सितंबर की दोपहर तीन बजे तक की पुलिस रिमांड स्वीकृत की थी।

यह भी पढ़ें:- सीबीआई के शिकंजे में क्यों फंसा IRS अधिकारी? घूसखोर रेल अफसर के घर में मिला करोड़ों का कैश, अब आगे…

यह भी पढ़ें:- आधी रात को विधवा महिला को साथ ले गए जान पहचान के युवक, अंधेरे रास्ते में रुककर अचानक रेतने लगे गला, फिर…

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें