Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana में जमकर चला योगी का 'बंटेंगे तो कटेंगे' दांव, 21 व‍िधानसभा सीटों पर क‍िया था प्रचार

सीएम योगी ने हर‍ियाणा में योगेंद्र राणा के समर्थन में जन आशीर्वाद रैली में कहा था कि कांग्रेस के हाथ ने हमेशा लोगों को बांटने का काम किया है। उन्होंने वोटरों से अपील की थी कि न बंटना है और न ही कटना है। इसी का नतीजा रहा कि जिन सीटों पर योगी ने प्रचार किया था उनमें से अधिकतर सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों की जीत हुई है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 09 Oct 2024 08:29 AM (IST)
Hero Image
यूपी के सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ का ‘बंटेंगे तो कटेंगे’ बयान काफी चर्चा में रहा।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। हरियाणा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 21 विधानसभा सीटों पर प्रचार किया था। उन्होंने 14 रैलियां कर भाजपा की नीतियों को लेकर मतदाताओं को जागरुक किया था। इस दौरान योगी का ‘बंटेंगे तो कटेंगे’ बयान काफी चर्चा में रहा।

उन्होंने योगेंद्र राणा के समर्थन में जन आशीर्वाद रैली में कहा था कि कांग्रेस के हाथ ने हमेशा लोगों को बांटने का काम किया है। उन्होंने वोटरों से अपील की थी कि न बंटना है और न ही कटना है। इसी का नतीजा रहा कि जिन सीटों पर योगी ने प्रचार किया था उनमें से अधिकतर सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों की जीत हुई है।

परिणाम भाजपा के पक्ष में आने के बाद योगी ने प्रसन्नता जाहिर की है। कहा है कि डबल इंजन की सरकार की शक्ति पर जनता ने एक बार फिर भरोसे की मुहर लगाई है। राष्ट्र प्रथम भाव से ओतप्रोत भाजपा को फिर से सेवा का सौभाग्य प्रदान करने के लिए सभी हरियाणावासियों का हार्दिक अभिनंदन।

भाजपा मुख्यालय पर जमकर हुई आतिशबाजी

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हरियाणा विधानसभा चुनाव में हुई जीत का उत्सव मनाया गया। इस मौके पर मंगलवार को जमकर आतिशबाजी की गई और भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई बांटी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी की शानदार जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा की उत्कृष्ट नीतियों एवं गरीब कल्याण योजनाओं का नतीजा है।

उन्होंने कहा यह जीत हरियाणा की जनता का प्रधानमंत्री के नेतृत्व पर अटूट विश्वास का प्रमाण है। जनता ने सरकार बनाने का जनादेश देकर विपक्षी दल के षडयंत्र को विफल कर दिया है। विपक्षी दल संविधान और आरक्षण के संबंध में लगातार झूठ फैलाकर लोगों को भ्रमित कर रहा था। संगठन के रूप में यह जीत पार्टी और कार्यकर्ताओं के साथ जनविश्वास की भी जीत है। इस जनादेश ने जाति-धर्म में बंटवारे के लिए आइएनडीआइए गठबंधन के षडयंत्रों का भी पर्दाफाश किया है। किसानों, जवानों, पहलवानों के नाम पर भी कांग्रेस समेत संपूर्ण आइएनडीआइए गठबंधन ने झूठ बोलकर जनता को बरगलाने का काम किया, जिसे जनता ने विफल कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Haryana Election Result: हर‍ियाणा व‍िधानसभा चुनाव में BJP की हैट्र‍िक! सीएम योगी का पहला र‍िएक्‍शन; क्‍या कहा?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें