Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election Result: हर‍ियाणा व‍िधानसभा चुनाव में BJP की हैट्र‍िक! सीएम योगी का पहला र‍िएक्‍शन; क्‍या कहा?

हर‍ियाणा में बीजेपी की जीत पर यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ का र‍िएक्‍शन सामने आया है। सीएम योगी ने एक्‍स पर ल‍िखा हरियाणा विधानसभा चुनाव-2024 में बीजेपी हर‍ियाणा का म‍िली ऐतिहासिक विजय की सभी समर्पित कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों एवं सम्मानित मतदाताओं को हार्दिक बधाई! Nation First भाव से ओतप्रोत भाजपा को पुनः सेवा का सौभाग्य प्रदान करने के लिए सभी हरियाणा वासियों का हार्दिक अभिनंदन!

By Vinay Saxena Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 08 Oct 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ।- फाइल फोटो

ड‍िजिटल डेस्‍क, नई द‍िल्ली। हर‍ियाणा व‍िधानसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने जीत की हैट्र‍िक लगाई है। चुनाव आयोग के मुताब‍िक, बीजेपी अभी तक 50 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। हर‍ियाणा में बीजेपी की जीत पर यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ का र‍िएक्‍शन सामने आया है।

सीएम योगी ने एक्‍स पर ल‍िखा, ''हरियाणा विधानसभा चुनाव-2024 में बीजेपी हर‍ियाणा का म‍िली ऐतिहासिक विजय की सभी समर्पित कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों एवं सम्मानित मतदाताओं को हार्दिक बधाई! 'विकसित हरियाणा-विकसित भारत' की संकल्पना की सिद्धि को समर्पित यह जीत आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोक-कल्याणकारी नीतियों, मुख्यमंत्री नायब स‍िंह सनी जी के कुशल नेतृत्व और डबल इंजन की भाजपा सरकार की शक्ति पर हरियाणा की जनता-जनार्दन के विश्वास की मुहर है। Nation First भाव से ओतप्रोत भाजपा को पुनः सेवा का सौभाग्य प्रदान करने के लिए सभी हरियाणा वासियों का हार्दिक अभिनंदन!''

हरियाणा में पांच अक्टूबर को 90 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आने लगे हैं। हरियाणा के रुझानों में बीजेपी हैट्रिक लगाती दिख रही है। हरियाणा के रुझानों में बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। चुनाव आयोग के मुताब‍िक, बीजेपी को 50 सीटें म‍िल रही हैं, जबकि कांग्रेस को 35 सीटों पर बढ़त है। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कुरुक्षेत्र में अपने आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं का स्वागत किया।

खट्टर ने कहा- जनता ने कांग्रेस की बात को नकारा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, "कांग्रेस लगातार झूठ फैलाने का काम कर रही थी, लेकिन जनता ने उनकी बात को नकारा। सरकार की जो काम करने की नीतियां हैं, जो उपलब्धियां हैं उसे जनता ने स्वीकार किया। यह अपने-आप में एक रिकॉर्ड बना है क्योंकि हरियाणा में किसी पार्टी की तीसरी बार सरकार नहीं बनी थी। भाजपा ने हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाई है"

कांग्रेस के चुनावी मुद्दे 'किसान, जवान और पहलवान' पर उन्होंने कहा, "मुद्दा ये था कि हमने(भाजपा) जितना किसान, जवान और पहलवान के लिए किया है वो कांग्रेस कर ही नहीं सकती थी और यह जनता को पता है। वो लोग किसी भी प्रकार की बात करें लेकिन जनता को केवल सही बात ही पसंद आएगी... कांग्रेस के भ्रम में जनता नहीं आई है... जनता ने हमारे कामों और पीएम मोदी की नीतियों पर मुहर लगाई है। मैं इसका श्रेय जनता और भाजपा के कार्यकर्ताओं को देता हूं।"

यह भी पढ़ें: Haryana Election Results: हैट्र‍िक के साथ BJP बनाने जा रही नया र‍िकॉर्ड, इस खास 'फॉर्मूले' से हर‍ियाणा में एक बार फ‍िर खि‍ला 'कमल'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें