Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Akhilesh VS Ajay Rai: 'च‍िरकुट नेता' वाले बयान पर यूपी में घमासान, अजय राय बोले- जो अपने प‍िता की इज्जत नहीं कर सका, वो...

अजय राय ने कहा अखिलेश यादव जी जनता देख सकती है कि बीजेपी के साथ कौन है। घोसी उपचुनाव में हमने उन्हें (सपा) समर्थन दिया और वे जीत गए। उसी समय उत्तराखंड में बागेश्वर उपचुनाव हुए। उन्होंने वहां अपना उम्मीदवार खड़ा किया लेकिन बीजेपी जीत गई और कांग्रेस हार गई। इससे पता चलता है कि कौन प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी की मदद कर रहा है। एमपी में भी यह साबित हो जाएगा।

By AgencyEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 20 Oct 2023 06:07 PM (IST)
Hero Image
अखि‍लेश के 'च‍िरकुट नेता' वाले बयान पर अजय राय का पलटवार।

एएनआई, लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश सादव के 'चिरकुट नेता' वाले बयान पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने पलटवार क‍िया है। अजय राय ने कहा, ''जो व्यक्ति अपने पिता की इज्जत नहीं कर पाया, वह हम जैसे साधारण लोगों का क्या सम्मान करेगा?'' बता दें, मध्‍य प्रदेश व‍िधानसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस और सपा में व‍िवाद जारी है। अखि‍लेश ने कांग्रेस पर धोखा देने का आरोप लगाया है।

जनता देख रही है क‍ि बीजेपी के साथ कौन है: अजय राय

अजय राय ने कहा, "अखिलेश यादव जी, जनता देख सकती है कि बीजेपी के साथ कौन है। घोसी उपचुनाव में हमने उन्हें (सपा) समर्थन दिया और वे जीत गए। उसी समय, उत्तराखंड में बागेश्वर उपचुनाव हुए।" उन्होंने वहां अपना उम्मीदवार खड़ा किया, लेकिन बीजेपी जीत गई और कांग्रेस हार गई। इससे पता चलता है कि कौन प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी की मदद कर रहा है। एमपी में भी यह साबित हो जाएगा। अगर एसपी को लगता है कि बीजेपी को जीतने से रोकना चाहिए, तो उन्हें कांग्रेस का समर्थन करना चाहिए। मैंने दे दिया है मेरे खिलाफ इस्तेमाल किए गए अपमानजनक शब्द पर कोई प्रतिक्रिया नहीं।''

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में I.N.D.I.A गठबंधन के साथ रहेंगे या नहीं? पत्रकारों के सवाल पर क्या बोले अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने बीते गुरुवार को कहा था क‍ि कांग्रेस धोखेबाज है, मध्य प्रदेश में गठबंधन को सीट देने के आश्वासन के बाद भी मुकर गए। यह पता होता कि आइएनडीआइए विधानसभा स्तर पर गठबंधन नहीं करेगी तो हम अपने नेताओं को वार्ता के लिए भेजते और न ही उनके नेताओं के फोन ही उठाते। इसका मतलब यही है कि दूसरे दलों को बैठाकर कांग्रेस बेवकूफ बना रही है। जैसा व्यवहार किया, वही हम भी करेंगे। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में वरिष्ठ नेताओं (पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह व कमलनाथ) ने समाजवादी पार्टी के नेताओं से रात एक बजे तक चर्चा की। हमारे आंकड़े देखकर छह सीटों का आश्वासन भी दिया, लेकिन जब सूची जारी की तो समाजवादी पार्टी शून्य रही। कांग्रेस ने गठबंधन में सीटें न देकर हमें धोखा दिया है। उत्तर प्रदेश व केंद्र के लिए भविष्य में गठबंधन की बात आएगी तो हम भी सोंचेंगे।

अखि‍लेश ने अजय राय को बताया था 'च‍िरकुट टाइप के नेता'

अखि‍लेश ने कहा था क‍ि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की कोई हैसियत नहीं। क्या वह पटना व मुंबई की बैठक में थे। उनको ऐसा नहीं बोलना चाहिए। ऐसा बोलने वाले कांग्रेसी भाजपा से मिले हुए हैं। कांग्रेस से कहना चाहता हूं कि अपने चिरकुट टाइप के छोटे नेताओं से हमारी पार्टी के लिए कोई बयान न दिलवाएं।